अरब सागर में 56 किलो हिरोइन के साथ 9 पाकिस्तानी नागरिक समेत कुल 12 लोग गिरफ्तार

Indian Coast Guard And Gujarat ATS On Drugs: अरब सागर (Arabian Sea) में कोस्ट गार्ड (Coast Guard) और गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) को बड़ी सफलता मिली है. गुरूवार को अरब सागर में अपने संयुक्त अभियान में गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) और कोस्ट गार्ड ने एक पाकिस्तानी नाव (Pakistani Boat) को पकड़ा और 280 करोड़ रुपये की 56 किलोग्राम हेरोइन जब्त कर ली. इस दौरान उन्होंने नौ पाकिस्तानी नागरिकों (Pakistani National) समेत 12 लोगों को हिरासत में लिया है.

इससे पहले भी पकड़े गए हैं मछुआरे?
गौरतलब है कि इस महीने की शुरूआत में भी भारतीय कोस्ट गार्ड ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा था. भारतीय जल सीमा से पाकिस्तानी नाव 7 क्रू मेम्बर्स भी गिरफ्तार किए गये थे. ये लोग मछुआरों की बोट की आड़ में ड्रग्स की स्मगलिंग का काम कर रहे थे. यह पहली बार नहीं है जब गुजरात से ऐसा कोई मामला सामने आया हो. इससे पहले दिसंबर 2021 में भी गुजरात से सटे समंदर में पाकिस्तानी बोट से 400 करोड़ की हेरोइन बरामद की गई थी.

मछुआरों की बोट में ड्रग्स स्मग्लिंग
मछुआरों की बोट की आड़ में ड्रग्स की स्मगलिंग (Drugs Smuggling) की जा रही थी. ड्रग्स की इस खेप के साथ तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) ने एटीएस गुजरात (ATS Gujarat) के साथ मिलकर 6 स्मगलर्स को भी गिरफ्तार किया था. पता चला कि पकड़ी गई नाव पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में रजिस्ट्रर्ड है और जिस वक्त इंडियन कोस्टगार्ड (Indian Coast Guard) ने एटीएस गुजरात (ATS Gujarat) के साथा साझा ऑपरेशन में इस धर-दबोचा उस वक्त ये बोट भारत की समुद्री सीमा (Indian Ocean) में छह नॉटिकल मील अंदर थी. जिस वक्त ये ऑपरेशन किया गया उस वक्त मौसम बेहद खराब था और बेहद सर्द हवाएं चल रही थीं.

Related posts

Leave a Comment