असम में भारी बारिश ने मचाई तबाही, कछार जिले में हुए लैंडस्लाइड में दो की मौत

Landslide in Assam: देश के उत्तरी राज्यों में जहां गर्मी से निजात मिलते नहीं दिख रहा है. वहीं पूर्वोत्तर राज्यों में हो रही लगातार बारिश ने हालात बद से बदत्तर कर दिए हैं. बीते दिनों सिक्किम (Sikkim) से लेकर मेघालय (Meghalaya) में मूसलाधार बारिश (Rain) के बाद हुए लैंडस्लाइड (Landslide) की घटनी के बाद अब असम (Assam) से लैंडस्लाइड की घटना सामने आई है.

असम के कछार जिले में लगातार हो रही बारिश के बाद भूस्खलन होने के कारण मलबे में फंसने से दो लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार यह घटना कछार जिले के बोराखाई चाय बागान इलाके की बताई जा रही हैं. जहां शनिवार रात बारिश के कारण हुए लैंडस्लाइड में एक घर के ऊपर पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा फिसलकर आ गया. जिससे दो की मलबे में दबने से मौत हो गई.

मलबे से दो शव बरामद

घटना के बाद मिली जानकारी के बाद राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (SDRF) की टीम समेत स्थानीय प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची और तेजी से रेस्क्यू का काम किया, जिस दौरान मलबा हटाने के बाद दो लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. जिला परिषद के अध्यक्ष अमिताभ राय ने घटना को बेहद दुखद बताया है.

मृतकों की हुई पहचान

फिलहाल कछार जिले में हुए लैंडस्लाइड में मारे गए मृतकों की पहचान कर ली गई है. मृतकों की पहचान चंदना री और उनके ससुर शिबू री के रूप में हुई है. इसके अलावा कछार जिले के बेरेंगा बेतुकंडी क्षेत्र में भी बारिश का पानी भर गया. जिसमें बताया गया है कि बराक नदी का एक तटबंध बह जाने के बाद पूरा इलाका पानी में डूब गया.

इस साल बाढ़ और लैंडस्लाइड से 62 की गई जान

एक रिपोर्ट के हवाले से जानकारी दी गई है कि इस साल असम(Assam) में बाढ़(Flood) और उसके कारण आए लैंडस्लाइड(Landslide) की घटना के कारण अब तक 62 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक 62 लोगों में से 51 लोग बाढ़ में मारे गए हैं, जबकि 11 लोग भूस्खलन का शिकार बने हैं. वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार असम में बाढ़ के पानी में डूबने से बीते कुछ ही घंटों में आठ लोगों की मौत हो गई है.

Related posts

Leave a Comment