केरल के CM के आवास तक आयोजित युवा कांग्रेस का मार्च हुआ हिंसक, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के आधिकारिक आवास क्लिफ हाउस तक युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की ओर से आयोजित विरोध मार्च में बुधवार को हिंसा हुई. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और पानी की बौछारें छोड़ी. कोच्चि के कलामसेरी में अपने पार्टी सहयोगियों के खिलाफ पुलिस की मनमानी का आरोप लगाते हुए युवा कांग्रेस ने यह मार्च निकाला. राज्य के बजट में ईंधन उपकर और अन्य कर प्रस्तावों को वापस लेने की मांग को लेकर मंगलवार को उनके मार्च के हिंसक हो जाने से कई युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और कुछ पुलिसकर्मियों को चोट आई थीं

काली कमीज पहने और हाथों में पार्टी का झंडा लिये बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने क्लिफ हाउस तक मार्च निकाला तथा प्रदेश की वाम मोर्चा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. यह मुख्यमंत्री का सरकारी आवास है और शहर के बीचोबीच स्थित है. जब प्रदर्शनकारियों ने आधिकारिक आवास के पास एक चौराहे पर लगे बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश की, तो पुलिस ने उन्हें रोका जिसके बाद हाथापाई हुई.

गुस्साए कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने कई बार लाठीचार्ज किया और पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया. इस हंगामे में एक युवा कांग्रेस कार्यकर्ता मामूली रूप से घायल हो गया. बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को इलाके से बलपूर्वक हटाया. हालिया बजट में घोषित कर प्रस्तावों और ईंधन उपकर को वापस लेने की मांग को लेकर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता कुछ समय से मुख्यमंत्री के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें उन्हें काले झंडे दिखाये जा रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment