हैदराबाद के रेस्त्रां में गैस सिलेंडर से हुआ ब्लास्ट, 2 लोग घायल

हैदराबाद (Hyderabad) में एक रेस्त्रां (Restaurant) में दो गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) फट गए जिसमें दो लोग घायल हो गए हैं. मामला हैदराबाद के मेंहदीपट्टनम (Mehdipatnam) इलाके के किंग्स रेस्त्रां (Kings Restaurant) का है. यहां दोपहर को लगभग 2 बजे दो गैस सिलेंडर फट गए. इस मामले पर आसिफ नगर (Asif Nagar) पुलिस थाने के सर्किल ऑफिसर श्रीनिवास (Srinivas) ने बताया है कि किसी दुर्घटना के कारण किंग्स रेस्त्रा में 2 गैस सिलेंडर फट गए जिसमें दो लोग घायल हो गए हैं.

उन्होंने आगे बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य में जुट गई. इसके साथ ही आग बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को बुलाया गया और आग बुझाई गई. इस घटना में दो लोगों को मामूली चोट आई है जिसके बाद इन लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया. उन्होंने बताया कि सिलेंडर में कुछ तकनीकि खराबी थी जिसकी वजह से वो फट गया.  

इस घटना के मामले में किंग्स रेस्त्रां के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. ये रेस्त्रां भीड़भाड़ वाले इलाके में था और इसके आसपास कई इमारतें भी थीं. दमकल कर्मियों की मुस्तैदी से जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया जिससे आसपास की इमारतों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

ये भी पता चला है कि ये रेस्त्रां (Restaurant) ग्राउंड फ्लोर पर था और इसकी ऊपर की इमारत में करीब 20 लोग फंसे हुए थे जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. तो वहीं इस रेस्त्रां में काफी नुकसान हुआ है. तेज धमाके (Blast) की वजह से इसकी दीवारें टूट गईं और इसका फर्नीचर (Furniture) भी ध्वस्त हो गया है.

Related posts

Leave a Comment