उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी, तो पंजाब में आम आदमी पार्टी चल रही है आगे, जानें अन्‍य राज्‍यों को हाल

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आज आने हैं. मतगणना शुरू हो चुकी है. शुरूआती रुझान भी आने शुरू हो चुके हैं. इस विधानसभा चुनाव के परिणामों पर सबकी निगाहें यूपी में योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव तथा केशव प्रसाद मौर्य, पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी तथा भगवंत मान और उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी एवं हरीश रावत जैसे सियासी सूरमाओं पर टिकी हुई हैं.

योगी आदित्यनाथ (बीजेपी) गोरखपुर शहर तो अखिलेश यादव (सपा) करहल से चुनावी मैदान में हैं. केशव प्रसाद मौर्य (बीजेपी) कौशांबी की सिराथू सीट से भाग्य आजमा रहे हैं. इसके अलावा, फाजिल नगर से स्वामी प्रसाद मौर्य (सपा), जसवंतनगर से शिवपाल सिंह यादव (सपा), कुंडा से रघुराज प्रताप सिंह ऊर्फ राजा भैया (जनसत्ता दल लोकतांत्रिक), कानपुर की महाराजपुर सीट से सतीश महाना (बीजेपी), मऊ से अब्बास अंसारी (मुख्तार अंसारी के पुत्र- सुभासपा) चुनावी मैदान में हैं.

वहीं, चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब में दो सीटों (चमकौर साहिब और भदौड़) से चुनावी अखाड़े में हैं. आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान धुरी विधानसभा से चुनाव मैदान में हैं.

उत्तराखंड की बात करें तो खटीमा से बीजेपी के पुष्कर सिंह धामी, लाल कुआं से कांग्रेस के हरीश रावत, चौबट्टाखल से बीजेपी के सतपाल महाराज, गंगोत्री से आम आदमी पार्टी के कर्नल अजय कोंठियाल और सितारगंज से बीजेपी के सौरभ बहुगुणा की प्रतिष्ठा दांव पर है.

Related posts

Leave a Comment