चुनाव से पहले 20 मार्च को कर्नाटक दौरे पर राहुल गांधी, ‘यूथ मेनिफेस्टो प्रोग्राम’ में लेंगे हिस्सा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 20 मार्च को चुनावी राज्य कर्नाटक में बेलगाम के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह एक युवा घोषणा पत्र कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. कांग्रेस नेता अपनी इस यात्रा के दौरान पार्टी के चौथे चुनावी वादे की घोषणा कर सकते हैं. बता दें कि मई में कर्नाटक विधानसभा के चुनाव होने हैं. इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची 17 मार्च को घोषित की जाएगी.

सिद्धारमैया ने कहा कि उम्मीदवारों की पहली सूची 17 मार्च को आने की संभावना है. क्योंकि उस दिन पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है और पहली सूची को अंतिम रूप दिया जा सकता है. कर्नाटक में स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में आने के लिए कांग्रेस ने 224 सदस्यीय विधानसभा में कम से कम 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.

कांग्रेस के दो नेताओं के बीच रार
हालांकि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन में कांग्रेस के दो नेताओं के बीच रार की वजह से 50 सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर पेंच फंसा है. मामला आलाकमान तक भी पहुंच गया है. फिलहाल पिछले कई दिनों से इसको लेकर मंथन चल रहा है, लेकिन अभी तक कांग्रेस के नेता आम सहमति पर नहीं पहुंच पाए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि राहुल गांधी के दौरे के पहले मामले को सुलझा लिया जाए.

50 सीटों पर फंसा मामला
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष डी शिवकुमार अपनी पसंद के उम्मीदवार उतारना चाहते हैं. बताया जा रहा है कि जिन 50 सीटों पर मामला फंसा है वो सीटें कांग्रेस के प्रभाव वाली हैं. अब डी शिवकुमार और सिद्धारमैया इन्हीं सीटों को लेकर उलझे हुए हैं.

Related posts

Leave a Comment