तेजस्वी यादव की बढ़ती मुश्किलें, CBI आज करेगी पूछताछ

पटना: बिहार में जमीन के बदले नौकरी मामले में आज डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में हाजिरी लगा सकते हैं. वहीं, आज तेजस्वी की दिल्ली स्थित सीबीआई हेड़क्वार्टर में पेशी होगी. बताया जा रहा है कि दिल्ली हाई कोर्ट ने तेजस्वी को आज यानि कि शनिवार को सीबीआई के सामने पेश होने के लिए कहा गया था. बता दें कि, इस मामले में तेजस्वी यादव को सीबीआई तीन बार समन भेज चुकी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में तेजस्वी यादव तीसरी बार भी सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए थे. जिसके बाद तेजस्वी ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दी थी. हाई कोर्ट में तेजस्वी के वकील का कहना था कि इसी के बाद तेजस्वी यादव ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी. जिसमें उन्होंने कहा कि था तेजस्वी बिहार के उपमुख्यमंत्री हैं, चूंकि, विधानसभा का बजट सेशन चल रहा था.

पत्नी की तबीयत ठीक ना होने के चलते तेजस्वी नहीं हुए थे पेश
इसके साथ ही तेजस्वी का कहना था कि उनकी पत्नी की तबियत ठीक नहीं है. गौरतलब है कि, तेजस्वी की पत्नी राजश्री अभी प्रेग्नेंट हैं. हालांकि, इससे पहले भी तेजस्वी सीबीआई की पूछताछ में शामिल नहीं हुए है. ऐसे में सीबीआई के सामने पेशी को लेकर उन्होंने असमर्थता जताई थी.

क्या है मामला जिसमें तेजस्वी से हो रही पूछताछ?
बता दें कि, ये मामला राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साल 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के वक्त हुआ था. उस दौरान उनके परिवार को गिफ्ट में दी गई या बेची गई जमीन के बदले रेलवे में हुई नौकरियों से जुड़ा था. इस पर सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया था है कि भर्ती के लिए तय मानकों का उल्लंघन करते हुए रेलवे में नियुक्तियां की गईं थीं.

जिसमें कहा गया थी लालू यादव ने अपनेकरीबी रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के जरिए मार्केट रेट से काफी कम कीमत पर जमीन बेच दी थी.

Related posts

Leave a Comment