दिल्ली को आवारा कुत्तों से मिलेगी निजात, CM केजरीवाल का बड़ा फैसला; MCD ने शुरू की तैयारी

दिल्ली में आए दिन आवारा कुत्तों के आतंक की खबरें आती रहती हैं. ऐसे में राजधानी के लोगों को आवारा कुत्तों से निजात दिलाने के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समस्या को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को MCD के अधिकारियों के साथ बैठक की और दो अहम निर्णय लिए. इस समीक्षा बैठक के दौरान आवारा पशुओं से समस्या और समाधान को लेकर हर पहलू पर विस्तार से चर्चा की गई.

इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समस्या के समाधान के लिए कई अहम निर्णय लिए. सीएम ने एमसीडी अधिकारियों को दिल्ली में आवारा कुत्तों की 100 प्रतिशत नसबंदी कराने और एंटी रेबीज वैक्सीनेशन लगाने के निर्देश दिए. इसके अलावा बेसहारा गायों के लिए गौशाला बनाने के भी निर्देश दिए गए.

एमसीडी को 16 ट्रक खरीदने के आदेश
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सड़कों पर घूमने वाली बेसहारा गायों के वाहनों की चपेट में आने और दुर्घटना से बचाने के लिए उनको गौशाला तक पहुंचाने के लिए एमसीडी को 16 ट्रक खरीदने के आदेश दिया. फिलहाल एमसीडी के पास 12 ट्रक पास पहले से उपलब्ध है. इन 16 ट्रकों के आने के बाद एमसीडी के पास कुल 28 ट्रक हो जाएंगे.

बेसहारा गायों के लिए नई गौशाला बनाने का प्लान
इतना ही नहीं गायों और गौशालाओं की क्षमता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने दिल्ली में चल रहे चार गौशालाओं से अलग एक और गौशाला बनाने का निर्देश दिया. ताकि गायों के लिए अच्छी व्यवस्था हो सके. मुख्यमंत्री ने एमसीडी के अधिकारियों को आवारा कुत्तों का नसबंदी, एंटी रेबीज वैक्सीनेशन करने और बेसहारा गायों के लिए नई गौशाला बनाने का प्लान जल्द बनाकर देने को कहा ताकि उनका रख-रखाव बेहतर तरीके से किया जा सके.

Related posts

Leave a Comment