दिल्लीवासी ध्यान दें! आज और कल इन इलाकों में नहीं होगी वाटर की सप्लाई

दिल्ली: साउथ दिल्ली के कई इलाकों में आज और कल पानी की आपूर्ति (Water supply) बाधित रहेगी. ऐसे में लोगों को पेयजल के लिए थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है. हालांकि, दिल्ली जल बोर्ड ने रविवार को पहले ही इस बारे में सूचना दे दी थी. बताया जा रहा है कि सोनिया विहार वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में कुछ काम चल रहा है. ऐसे में पानी की आपूर्ति 13 मार्च को सुबह 10 बजे से 12 घंटे के लिए प्रभावित रहेगी. वहीं, 14 मार्च की सुबह भी वाटर सप्लाई का प्रेशर काफी कम रहेगा.

दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार, कैलाश नगर, सराय काले खां, जल विहार, लाजपत नगर, मूलचंद अस्पताल और ग्रेटर कैलाश में पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी. वहीं, ये समस्या वसंत कुंज और देवली में भी देखने को मिलेगी. हालांकि, दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में काम पूरा होते ही यह समस्या दूर हो जाएगी.

बताया जा रहा है कि अंबेडकर नगर, ओखला, कालकाजी, कालकाजी विस्तार और गोविंदपुरी में भी 13 मार्च 14 मार्च को पानी की सप्लाई बाधित रहेगी. साथ ही जीबी पंत पॉलिटेक्निक और श्याम नगर कॉलोनी के लोगों को भी आज इस परेशानी से गुजरना पड़ सकता है. ओखला सब्जी मंडी, अमर कॉलोनी और दक्षिण पुरी में भी 13 मार्च को सुबह और शाम वाटर सप्लाई बाधित रहेगी.

इन इलाकों में बाधित रहेगी वाटर सप्लाई
साथ ही पंचशील पार्क, शाहपुर जाट और कोटला मुबारक पुर में दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने बयान जारी कर कहा है कि इस इलाके में पानी की सप्लाई कुछ देर के लिए बंद की जाएगी. सरिता विहार, सिद्धार्थ नगर, अपोलो और जीके नॉर्थ के हजारों लोगों को आज पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा. साथ ही मालवीय नगर और डियर पार्क के आसपास रहने वालों को पानी के किल्लत का सामना करना पड़ सकता है.

गीतांजलि एन्क्लेव में भी रहेगी पानी की किल्लत
गीतांजलि एन्क्लेव, श्री निवासपुरी, जीके साउथ और छतरपुर के आसपास के क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी. हालांकि, लोगों को कल ही इस बात का पता लग गया था कि वाटर सप्लाई बाधित रहेगी. इसलिए कई लोगों ने पहले से ही पानी स्टोर कर लिया था. हालांकि, जिन लोगों को इस बारे में पता नहीं होगा, उनके लिए थोड़ी परेशानी हो सकती है.

Related posts

Leave a Comment