दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान, बारिश के साथ गिरेंगे ओले- मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने के बाद यहां का मौसम खुशनुमा हो गया है. तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. सुबह के समय हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. लोगों को दोबारा कंबल-रजाई निकालनी पड़ गई है. शनिवार को दिल्ली-NCR में बारिश हुई. कई जगह ओले भी पड़े, जिसके चलते सर्दी बढ़ी है. वहीं, रविवार को भी मौसम कुछ इसी तरह रहा है. अधिकतम तापमान 28 तो वहीं न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज भी मौसम कुछ उसी तरह का रहने वाला है. साथ ही साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आज अधिक बारिश होने के आसार दिखाई दे रहे हैं. आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा आंधी, ओले और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा आईएमडी ने दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई है.

दिल्ली-NCR में बारिश के आसार
आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. पिछले दिनों हुई बारिश की वजह से फसलों का भी नुकसान हुआ है. दिल्ली-एनसीआर के अलावा देश के कुछ अन्य राज्यों में भी बारिश होने के आसार हैं.

इन राज्यों में होगी जबरदस्त बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में बारिश हो सकती है. इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है.

कहां कितना रहेगा तापमान
अगर तापमान की बात करें तो, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में 24-28 डिग्री तक तापमान रह सकता है. वहीं, केरल और तमिलनाडु में 34-38 डिग्री के बीच पारा रह सकता है

Related posts

Leave a Comment