दिल्ली-NCR में 5 डिग्री लुढ़का पारा, जानें अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

दिल्ली-NCR में शनिवार को बारिश होने के साथ ही मौसम का मिजाज बिल्कुल बदल सा गया. मौसम सुहाना हो गया है. बारिश के चलते तापमान में करीब पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों तक मौसम के ऐसा ही रहने का अनुमान है. राष्ट्रीय राजधानी में आज भी बारिश हो सकती है.

शनिवार को दिल्ली-नोएडा के कुछ इलाकों में ओले भी गिरे. हरियाणा के गुरुग्राम में भारी बारिश के कारण ट्रैफिक जाम और जलभराव देखने को मिला. बाकी अन्य देश के अन्य राज्यों में भी बारिश हुई. बता दें कि मौसम में अचानक से बदलाव आ गया. मौसम विभाग ने मार्च में प्रचंड गर्मी का अनुमान जताया था. कहा जा रहा था कि मार्च में मई जून वाली गर्मी देखने को मिल सकती है.

मौसम ने ली करवट, तापमान में गिरावट
हालांकि, कुछ समय पहले दिल्ली-एनसीआर का तापमान वाकई 30-32 डिग्री तक पहुंच गया था. इसी कारण तापमान बढ़ने का कयास लगाया जा रहा था लेकिन मौसम ने अचानक के करवट ले ली और राष्ट्रीय राजधानी में गरज के साथ बारिश हुई. दिल्ली में शनिवार का अधिकतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस पर आ गया था. यह इस महीने का अब तक का सबसे कम अधिकतम तापमान है.

दिल्ली में अगले दो दिन मौसम रहेगा सुहाना
बता दें कि दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. इसके अलावा बारिश भी हो सकती है. आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने के बाद सुबह में हल्की ठंड भी महसूस होने लगी है. राष्ट्रीय राजधानी में अगले दो दिन ऐसा ही मौसम रहेगा.

इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, 20-21 मार्च तक पश्चिमोत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश के आसार हैं. हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में मौसम को लेकर के ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है

Related posts

Leave a Comment