महिला थाना सेंट्रल ने लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करते 5 मनचलों को किया काबू

माता पिता अपने लड़कों को महिलाओं का आदर करने की शिक्षा दें ताकि उन्हें अपने लड़कों की वजह से समाज में सिर न झुकाना पड़े- फरीदाबाद पुलिस

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए महिला थाना सेंट्रल प्रभारी इंस्पेक्टर गीता तथा दुर्गा शक्ति की टीम ने लड़कियों पर कमेंटबाजी करते 5 मनचलों को काबू किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि काबू किए गए मनचलों ने विकास, अरविंद, सतीश, अभिषेक और हिमांशु का नाम शामिल है। काबू किए गए आरोपियों की उम्र लगभग 20 से 22 वर्ष है। कोई युवक पढ़ाई करता है, कोई प्राइवेट नौकरी तो कोई धियाड़ी मजदूरी करने का काम करता है। उक्त नवयुवकों को सेक्टर-12 स्थित टाउन पार्क में लड़कियों को परेशान करते हुए काबू किया गया है। पुलिस आयुक्त ने महिलाओं को परेशान करने वाले युवाओं पर शिकंजा कसने के लिए ऑपरेशन मजनू की शुरुआत की थी जिसके तहत फरीदाबाद पुलिस बहुत बेहतरीन कार्य कर रही है। महिलाओं को तंग करने वाले मनचलों को पकड़ने के लिए महिला पुलिस सादी वर्दी में स्कूल कॉलेज, पार्क इत्यादि स्थानों के आस-पास मौजूद रहती है और जहां कहीं भी कोई युवक महिला को परेशान करते या उसपर कमेंट करते हुए दिखाई देता है तो उन्हें काबू करके थाने लाया जाता है और उनके परिजनों को बुलाकर उनके द्वारा की गई हरकत के बारे में जानकारी दी जाती है जिसकी वजह से वह युवक अपने परिजनों के सामने शर्मिंदा महसूस करता है जिसके परिणामस्वरुप वह दोबारा ऐसी हरकत करने की कोशिश नहीं करता। इसी के तहत काबू किए गए मनचलों को थाने लाकर उनके परिजनों को बुलाया गया और युवकों को चेतावनी दी गई कि यदि दोबारा वह ऐसा करते पाए गए तो उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा मनचलों के परिजनों को भी समझाया गया कि उन्हें महिलाओं का आदर करने की शिक्षा दें ताकि उन्हें अपने लड़कों की वजह से समाज में सिर न झुकाना पड़े। इसके साथ ही युवकों को उनके परिजनों के हवाले किया गया और आगे से इस तरह की हरकत करने पर सख्त कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई।

Related posts

Leave a Comment