सिसोदिया की गिरफ्तारी पर AAP ने खोला BJP के खिलाफ मोर्चा, डोर-डोर शुरु हस्ताक्षर अभियान

दिल्ली: आबकारी मामले में मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इस दौरान आप ने बीजेपी पर दिल्ली के लोगों के कामों को रोकने की साजिश रचने का आरोप लगाते सोमवार से पूरी दिल्ली में डोर-टू-डोर और हस्ताक्षर अभियान शुरू कर दिया है. वहीं, TV9 भारतवर्ष से खास बातचीत करते हुए गोपाल राय ने BJP पर आरोप लगाते हुए कहा कि कहा कि आम आदमी पार्टी ने डोर-टू-डोर और हस्ताक्षर अभियान के जरिए दिल्ली में शिक्षा-स्वास्थ्य के अच्छे कामों को रोकने की साजिश का पर्दाफाश किया है.

दरअसल, दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियां भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं. बल्कि बदले की भावना से कार्रवाई कर रही हैं. इसलिए आम आदमी पार्टी को हस्ताक्षर अभियान चलाने की जरूरत पड़ी है. जहां दिल्ली के दो मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को जांच एजेंसियों ने फर्जी मामले में गिरफ्तार कर लिया. लेकिन BJP विधायक को रंगे हाथ कैश बरामद होने पर भी छोड़ दिया.

AAP ने चलाया हस्ताक्षर अभियान
वहीं, मंत्रियों की गिरफ्तारी से सबसे ज्यादा स्कूल-अस्पताल प्रभावित हुए हैं. इसलिए दिल्लीवाले प्रधानमंत्री के नाम चिट्ठी लिख रहे हैं. चिट्ठी में दिल्ली की जनता की अपील है कि केंद्र सरकार भी अच्छे काम करें. इसके साथ ही दिल्ली सरकार को भी लोगों के लिए अच्छे काम करने दें.दरअसल, आम आदमी पार्टी की ओर से सोमवार को पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन के पास हस्ताक्षर अभियान कैंप आयोजित किया.

इस दौरान दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय समेत AAP के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के लोगों को हस्ताक्षर अभियान से जुड़ने के लिए कहा और हस्ताक्षर अभियान में दिल्ली की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री के नाम एक चिट्ठी पर साइन कराए गए.

AAP कार्यकर्ता टीमें बनाकर पहुंचेंगे दिल्ली के हर घर
इस चिट्ठी में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के 2 सबसे अच्छे मंत्रियों सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया है, आखिर क्यों ? चिट्ठी के साथ आम आदमी पार्टी ने पूरी दिल्ली में डोर-टू-डोर कैंपेन की भी शुरुआत की, जिसके तहत आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पूरी दिल्ली के 250 वॉर्ड में टीमें बनाकर दिल्ली के हर घर में पहुंचेंगे. इसके अलावा मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बारे में लोगों को बताएंगे.

केंद्रीय जांच एजेंसियों का दोहरा मापदंड आ रहा सबके सामने
इस दौरान गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी की ओर से मेगा डोर-टू-डोर और हस्ताभर अभियान चलाया जा रहा है. केंद्रीय जांच एजेंसियों के ट्रायल में जिस तरह से काम हो रहा है, उससे उनके दोहरे मापदंड सबके सामने आ रहे हैं. यही वजह है कि आम आदमी पार्टी को हस्ताभर अभियान चलाने की जरूरत पड़ी. चूंकि, बीजेपी विधायक का बेटा पैसे के साथ रंगे हाथ पकड़ा जाता है. लेकिन वह छूट जाता है. उसका भी ट्रायल होना चाहिए. लेकिन मनीष सिसोदिया को फर्जी केस में सीबीआई गिरफ्तार कर लेती है.

बदले की भावना से हो रहीं कार्रवाई- गोपाल राय
जहां सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के घर, गांव, बैंक लॉकर में छापा मारा. इसके बाद पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया और उन्हें रिमांड पर लिया. ऐसे में जब जमानत की बात आई तो प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इस तरह से केंद्रीय एजेंसियों का दोहरा मापदंड समझ में आ रहा है. यहां भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. यहां बदले की भावना से कार्रवाई हो रही है.

हस्ताक्षर अभियान चला घरघर जाकर BJP करेगी पर्दाफाश
गोपाल राय ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी डोर-टू-डोर और हस्ताक्षर अभियान चलाकर दिल्ली की हर गली-हर घर में जाकर बीजेपी का पर्दाफाश कर रही है. दिल्ली की जनता को बताया जा रहा है कि कैसे बीजेपी की तानाशाही वाली केंद्र सरकार ने फर्जी मुकदमें लगाकर दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार कर जेल में भेजा है.

आम आदमी पार्टी प्रधानमंत्री के नाम चिट्ठी पर दिल्ली के लोगों से हस्ताक्षर लेकर उनका आक्रोश केंद्र सरकार तक पहुंचा रही है. ऐसे में हमारे साथ न्याय नहीं हो रहा है. अगर, बीजेपी के विधायक और अड़ानी की गिरफ्तारी होती तो लोगों को लगता है कि समान कार्रवाई हो रही है. ऐसे में हमें PM के नाम हस्ताक्षर अभियान चलाने की जरूरत नहीं पड़ती.

केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार को भी करने दें अच्छा काम
इसके अलावा गोपाल राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के साथ जो दोस्ती कर लेगा वो खुलेआम घूमेगा. मगर उनके खिलाफ बोलने वाला गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इसलिए हमें कहीं न्याय नहीं दिख रहा. चारों तरफ से सिर्फ अन्याय हो रहा है. इस गिरफ्तारी से सबसे ज्यादा दिल्ली की जनता के काम प्रभावित हुए हैं. दिल्ली के स्कूल और अस्पताल प्रभावित हुए हैं. इसलिए दिल्ली के लोग प्रधानमंत्री के नाम चिट्ठी लिख रहे हैं. इस पत्र के जरिए से दिल्ली की जनता की अपील है कि केंद्र सरकार भी अच्छे काम करे और दिल्ली सरकार को भी अच्छे काम करने दें.

Related posts

Leave a Comment