वीकेंड में गोलीबारी की अलग-अलग घटनाओं में 12 लोगों की मौत, 49 घायल

वाशिंगटनः अमेरिका में वीकेंड में न्यू जर्सी, साउथ कैरोलिना, जॉर्जिया, ओहियो और मिनेसोटा में गोलीबारी की घटनाओं में 12 लोगों की मौत हो गई और लगभग 49 लोग घायल हो गए. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पिछले महीने ही गन वायलेंस को “महामारी” करार दिया था. दरअसल, अमेरिका में वीकेंड पर गोलाबारी की कई घटनाएं हुई. इनमें न्यूजर्सी के कैमडेन में शनिवार रात एक हाउस पार्टी में हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और पुलिस के अनुसार कम से कम 12 लोग घायल हो गए. वहीं, साउथ कैरोलिना में एक म्यूजिक कंसर्ट में एक 14 वर्षीय लड़की की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए

गोलीबारी से रविवार को ओहियो और अटलांटा में तीन-तीन लोगों की मौत
पुलिस को रविवार तड़के अटलांटा, जॉर्जिया में गनफायर का कॉल आया और इसके बाद गोलियों के शिकार तीन लोगों को मृत पाया. अमेरिकी मीडिया के अनुसार, तीनों लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी. वहीं, रविवार को ओहियो राज्य के यंग्सटाउन में एक बार के बाहर गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और आठ घायल हो गए, जबकि कोलंबस के एक पार्क में एक 16 वर्षीय लड़की की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए.

मिनेसोटा में गोलीबारी करने वाले एक संदिग्ध को पकड़ा
मिनियापोलिस, मिनेसोटा में भी गोलाबारी की एक घटना हुई. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ घायल हो गए, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है. मिनियापोलिस पुलिस ने कहा है कि गोलीबारी में एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दूसरे संदिग्ध की मौत हो गई है.

बाइडेन प्रशासन बना रहा है नए नियम
अमेरिका को हाल के महीनों में बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटनाओं सामना करना पड़ा है. इनमें इंडियानापोलिस में एक फैडएक्स फैसिलिटी, कैलिफ़ोर्निया में एक ऑफिस बिल्डिंग, बोल्डर एक किराना की दुकान, कोलोराडो और अटलांटा सहित कई जगहों पर ऐसी घटनाएं हुई हें. बाइडेन प्रशासन ने क्राइसिस को कम करने के उद्देश्य से छह एक्जीक्यूटिव मेजर्स की शुरुआत की है, जिसमें “घोस्ट गन” को रोकने के लिए एक प्रस्तावित नियम भी शामिल है.

Related posts

Leave a Comment