बेंगलुरु में 12 नर्सिंग छात्र कोरोना पॉजिटिव, ज्यादातर ले चुके थे कोविड वैक्सीन की दोनों डोज

बेंगलुरू : कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू के एक नर्सिंग कॉलेज के 12 स्‍टूडेंट कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, इसमें से 11 छात्र पूरी तरह से वैक्‍सीनेटेड थे यानी वैक्‍सीन की दोनों डोज ले चुके थे.गौरतलब है कि इससे पहले, गुरुवार को कही कर्नाटक में एक मेडिकल कॉलेज के 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. गौर करने की बात यह है कि इन सभी छात्रों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थीं.

कर्नाटक के धारवाड़ में अधिकारियों ने बताया था कि एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज के 66 छात्र उस समय पॉजिटिव पाए गए जब कॉलेज के एक इवेंट के बाद 400 में से 300 छात्रों का कोविड टेस्ट करवाया गया. जिला स्वास्थ्य अधिकारी व उपायुक्त के आदेश पर ऐहतियात के तौर पर कॉलेज के दो हॉस्टलों को सील कर दिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल छात्रों को कॉलेज आने के लिए मना कर दिया गया है. संक्रमित छात्रों कोफिलहाल उन्हें क्वारेंटाइन कर दिया गया है.

धारवाड़ के उपायुक्त नितेश पाटिल ने बताया था कि वे हॉस्टल के अंदर ही इलाज करवाएंगे. पाटिल ने बताया, “बाकी बचे 100 छात्रों का भी COVID-19 टेस्ट किया जाएगा. हमने छात्रों को क्वारेंटाइन कर दिया है. हमने दो हॉस्टल सील कर दिए हैं. छात्रों को इलाज और भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. किसी को भी हॉस्टल से बाहर कदम रखने की इजाजत नहीं होगी. जिन छात्रों का अभी कोविड टेस्ट होना है उन्हें भी इसी परिसर में क्वारेंटाइन किया जाएगा.

Related posts

Leave a Comment