मोरबी हादसे के बाद PM मोदी की यात्रा में खर्च हुए 30 करोड़? जानें क्या है सच्चाई

गुजरात में 30 अक्टूबर को हुए मोरबी पुल हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटनास्थल का दौरा किया था और इस दौरान उन्होंने मृतकों के परिजनों से मुलाकात भी की थी. यही नहीं अस्पताल पहुंचकर उन्होंने घायलों का हाल-चाल लिया था. हालांकि उनकी यात्रा से पहले अस्पतालों को चमकाने को लेकर कई तरह के आरोप लगाए गए थे. पीएम के इस दौरे को लेकर अब भी तरह-तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं. टीएमसी के प्रवक्ता साकेत गोखले ने कुछ गुजराती अखबारों की कटिंग के हवाले से दावा किया कि पीएम मोदी की कुछ घंटे की यात्रा का कुल खर्च 30 करोड़ रुपए था.

टीएमसी के प्रवक्ता साकेत गोखले ने आरटीआई के हवाले से दावा किया कि मोरबी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत, इवेंट मैनेजमेंट और फोटोग्राफी के लिए 5.5 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे, जबकि इस हादसे में जान गंवाने वाले 135 लोगों के परिजनों को सरकार ने सिर्फ चार लाख का मुआवजा दिया, जो कुल पांच करोड़ होता है. साकेत गोखले ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इवेंट मैनेजमेंट की कीमत 135 लोगों के परिजनों को दिए गए मुआवजे से ज्यादा थी.

PIB फैक्ट चेक ने दावे को बताया फर्जी
वहीं अब पीआईबी फैक्ट चेक की टीम ने टीएमसी प्रवक्ता साकेत गोखले के दावे को फर्जी बताया है. पीआईबी ने ट्वीट कर लिखा है कि एक आरटीआई के हवाले से ये दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मोरबी यात्रा पर कुल 30 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं. हम ये कहना चाहते हैं कि टीएमसी प्रवक्ता का यह दावा फर्जी है. ऐसे किसी आरटीआई का जवाब ही नहीं दिया गया है.

घटनास्थल पर गए थे पीएम मोदी
बता दें, पीड़ितो से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि “मोरबी गया, जहां भीषण पुल दुर्घटना हुई. शोक संतप्त परिवारों से मुलाकात की और संवेदना व्यक्त की. मैंने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और अस्पताल गया, जहां घायलों की हालत में सुधार हो रहा है. रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल लोगों से भी मुलाकात की और समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की.”

पीएम रिलीफ फंड से दिए थे 2-2 लाख रुपए
गौरतलब है कि मोरबी केबल ब्रिज हादसे में 135 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जान गंवाने वालों में प्रत्येक के परिजनों को दो लाख रुपए और घायलों के लिए 50 हजार रुपए पीएम रिलीफ फंड से देने की घोषणा की थी. वहीं गुजरात सरकार ने भी चार-चार लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया था.

Related posts

Leave a Comment