मुंबई में लिफ्ट गिरने से 5 की मौत, घटनास्थल पर पहुंचे आदित्य ठाकरे, ओवरलोडिंग की वजह से हादसे की जताई आशंका

मुंबई: मुंबई के वर्ली इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत में शनिवार को निर्माण कार्य में लगी लिफ्ट के गिरने से मरने वालों की तादाद पांच तक पहुंच गई है. इस हादसे में एक शख्स घायल हुआ है, जिसका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. हादसे के बाद महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे घटनास्थल पर पहुंचे.

आदित्य ठाकरे ने हादसे को लेकर कहा, “पहली नज़र में लगता है कि लिफ्ट ओवरलोडिंग की वजह से गिरी. एक शख्स के फंसने की आशंका है है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.” बता दें कि घटना शाम 5 बजकर 45 मिनट पर हनुमान गली में बीडीडी चॉल के पास स्थित निर्माणाधीन इमारत में घटी. हादसे में घायल शख्स की हालत गंभीर बताई जा रही है.

पुलिस ने कही ये बात

पुलिस ने बताया कि घटना में घायल हुए छह लोगों में से एक को परेल के केईएम अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. नगर निगम द्वारा संचालित नायर अस्पताल में तीन अन्य को मृत घोषित कर दिया गया. बीएमसी ने बताया कि इलाज के दौरान देर रात एक और शख्स ने दम तोड़ दिया.

चश्मदीद ने क्या कहा

घटनास्थल पर मौजूद एक चश्मदीद ने कहा, “मैं उसी मंज़िल की छत पर 19वीं मंज़िल पर काम कर रहा था. ज़ोरदार आवाज़ आई. लगा कहीं हमारी बिल्डिंग में तो कोई हादसा नहीं हुआ. तभी उनके साथ काम कर रहे लोग छत से नीचे उतरे और कहा कि हमारे लोग नीचे गिर गए. तुरंत मैंने 100 नंबर को फोन किया. मेरे दोस्ते ने 108 पर फोन किया. पुलिस एंबुलेंस से पहले आई और मदद की. 6 लोग थे उसमें जिसमें से पांच की मौत हो गई. एक की हालत गंभीर है.”

चश्मदीद ने सुरक्षा उपकरणों को लेकर कहा कि कई बार इसको लेकर सुपरवाइज़र समेत कई लोगों से शिकायत की. लेकिन मेरी शिकायत की उन्होंने कोई परवाह नहीं की. चश्मदीद ने कहा कि ये मुंबई है, यहां सब मैनैज हो जाता है. ऐसे हादसों को छोटा बताया जाता है

Related posts

Leave a Comment