छात्राओं के साथ गंदी हरकत करता था 54 साल का टीचर, खुली पोल तो हो गया फरार, गिरफ्तार

बेंगलुरु के एक सरकारी स्कूल से यौन उत्पीड़न का सनसनीखेज मामला सामने आया है. 15 छात्राओं का यौन शोषण करने के आरोप में एक 54 साल के शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि शिक्षक ने तीन महीनों तक 15 छात्राओं का यौन उत्पीड़न किया. आरोपी अंजनप्पा हेब्बल के एक सरकारी स्कूल में फिजिकल एजुकेशन पढ़ाता था. हेब्बल पुलिस के निरीक्षक दिलीप कुमार के. एच. ने बताया शिक्षक की गंदी करतूतों की पोल तब खुली जब 8वीं और 9वीं क्लास की छात्राओं ने अपने माता-पिता को अपने साथ हो रहे दुर्व्यवहार के बारे में बताया.

कुमार ने कहा कि शिक्षक की सच्चाई सामने आने के बाद माता-पिता ने स्कूल के प्रिंसिपल से संपर्क किया, जिन्होंने बाद में इस मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने बताया कि छात्राओं ने शिक्षक पर फिजिकल एजुकेशन की क्लास और लंच ब्रेक के दौरान गलत तरीके से छूने और कुछ लड़कियों को जबरन चूमने का आरोप लगाया. एक आंतरिक जांच के बाद शिक्षक के खिलाफ आरोप सही पाए गए. जिसके बाद प्रिंसिपल ने पुलिस को इसकी सूचना दी और शिकायत दर्ज कराई.

तीन महीने में 15 छात्राओं का यौन उत्पीड़न
पुलिस ने बताया कि फिजिकल एजुकेशन के आरोपी टीचर ने दो से तीन महीने के दौरान कम से कम 15 छात्राओं का यौन उत्पीड़न किया. छात्राओं की कई शिकायतों के बाद प्रिंसिपल ने इस मामले की जांच करवाई और आखिरकार मंगलवार रात सच्चाई सामने आने के बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया. छात्राओं की शिकायत के बाद शिक्षक पर यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण यानी Pocso एक्ट और भारतीय दंड संहिता (IPC) की संबंधित धाराओं के प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

आरोपी शिक्षक पर केस दर्ज
पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने शिक्षक पर पोक्सो एक्ट की धारा 8 (जिसमें यौन शोषण के लिए 3 से 5 साल की जेल की सजा का प्रावधान है) और धारा 12 (जिसमें बच्चों के यौन उत्पीड़न के लिए 3 साल तक की सजा और जुर्माने का प्रावधान है) तथा 354 (महिला का यौन उत्पीडन और उसके अभिमान को ठेस पहुंचाना) के तहत केस दर्ज किया है. जब शिक्षक को पता चला कि उसकी करतूतें सामने आ गईं हैं और पुलिस उसको पकड़ने की कोशिश में है, तब वो फरार हो गया. हालांकि पुलिस ने उसे बुधवार तड़के गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी ने बताया कि 4-5 दिनों से शिक्षक स्कूल में दिखाई नहीं दे रहा था. हमने उसका पता लगाया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले में स्कूल की और भी छात्राओं और शिक्षकों तथा सभी गवाहों से पूछताछ की जा रही है.

Related posts

Leave a Comment