एक्ट्रेस लीना पॉल को 15 दिन की पुलिस रिमांड पर तिहाड़ जेल में बैठकर 200 करोड़ रुपये की उगाही का मामला

Leena Paul Case: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 200 करोड़ रुपये की उगाही के मामले में सोमवार को सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी एक्ट्रेस लीना पॉल और अन्य चार आरोपियों को पटियाला हाउस अदालत में पेश किया. जहां अदालत ने लीना पॉल को 15 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. इससे पहले शनिवार को आर्थिक अपराध शाखा ने सुकेश चंद्रशेखर को भी अदालत में पेश किया था. जहां पुलिस ने अदालत को बताया था कि ये लोग एक संगठित गिरोह की तरह काम कर रहे थे, जिसके चलते इनके ऊपर मकोका भी लगाया गया है.

इस मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने रविवार को सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना पॉल सहित 5 लोगो को गिरफ्तार किया था. जिनमे कमलेश कोठारी, सैमुअल, अरुण मुथु और मोहनराज (सुकेश के वकील) है. इन लोगो ने सुकेश को उगाही के पैसों से बंगलो, लक्जरी कार खरीदने और पैसों को ठिकाने लगाने में मदद की थी.

दिल्ली पुलिस ने अदालत से कहा कि लीना के बैंक एकाउंट की जांच करनी है. साथ ही कुछ और आरोपियों की भी तलाश है. अदालत में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस के वकील ने कोर्ट को बताया कि मोहनराज 2014 से सुकेश चंद्रशेखर का वकील है. ये ही हवाला से पैसा हासिल करता था और सुकेश की पत्नी लीना को पैसा ट्रांसफर किया जाता था.

दिल्ली पुलिस के वकील ने अदालत में कहा कि कोठारी पैसे इनसे लेता था और प्रॉपर्टी खरीदता था. दिल्ली पुलिस का कहना था कि आरोपियों को कोच्चि, चैन्न‌ई, बैंगलोर में जो प्रॉपर्टी है, वहां लेकर जाना है. साथ ही लीना के तीन बैंक खातों का भी पता चला है, उनकी जांच करनी है. इतना ही नहीं, इस मामले में कुछ लोग फरार हैं. जिनके विदेश से तार जुड़े हुए हैं.

क्या है पूरा मामला ?

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने रोहिणी जेल मे बंद सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ धोखाधड़ी, रंगदारी और आपराधिक साजिश का एक और मामला दर्ज किया था. ये एफआईआर रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी की शिकायत पर दर्ज की गई थी. आरोप है कि तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने जेल से मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर स्नूपिंग करके कानून मंत्री के ऑफिस के नंबर से फोन करके रेलिगेयर के प्रमोटर से 200 करोड़ हासिल किए थे. सुकेश चंद्रशेखर जेल में बैठकर स्नूपिंग के जरिए बड़े बिजनेसमैन से पैसा ले कर रहा था

Related posts

Leave a Comment