आप से मिली हार के बाद सीएम चन्नी ने बुलाई कैबिनेट की मीटिंग, आज पूरी कैबिनेट दे सकती है इस्तीफा

गुरुवार को देश के पांच राज्यों में हुये चुनावों के नतीजे आये हैं. इन पांच राज्यों में पंजाब की 117 सीटों पर 92 सीटों पर आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की वहीं कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनाव में हार के नतीजे सामने आने के एक दिन बाद आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है.

पूरी कैबिनेट आज एक साथ इस्तीफा दे सकती है. इसके साथ ही चन्नी भी सीएम पद से इस्तीफा देंगे. आपको बता दें कि पंजाब चुनाव के परिणाम चन्नी के लिये निराशा लेकर आये हैं. उन्होंने दो सीटों पर चुनाव लड़ा था और वह दोनों ही सीटों से चुनाव हार गये हैं.

पंजाब की जीत को बनायेंगे उम्ममीदवार

इसी के मद्देनजर पंजाब सरकार की कैबिनेट नई सरकार के गठन के लिये अपने पदों से इस्तीफा देगी. चन्नी समेत उनकी कैबिनेट के इस्तीफे के बाद भगवंत मान पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पंजाब की जीत को आम आदमी पार्टी यादगार बनाने में जुट गई है.

इसीलिये वह शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकरकलां में भगवंत मान का शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. भगवंत मान आज आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को न्यौता देने दिल्ली पहुंच रहे हैं. बताया जाता है कि भगवंत मान शहीद भगत सिंह के अनुयायी हैं. आम आदमी पार्टी ने उन्हें पोल के जरिए पंजाब के लिए मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया था.

शहीद भगत सिंह के गांव में शपथ लेंगे भगवंत मान

पंजाब ने आम आदमी पार्टी ने सारे विरोधियों को चौंका दिया. बड़े-बड़े दिग्गज चुनाव हार गए. प्रचंड जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी पहली बार किसी पूर्ण राज्य में सरकार बनाने की कवायद में जुट गई है. शपथ ग्रहण समारोह भी जल्द होने की खबर है.

चुनाव हार चुके सीएम चरणजीत सिंह चन्नी आज चंडीगढ़ में अपना इस्तीफा सौंपने राजभवन जाएंगे तो वही भगवंत मान केजरीवाल से मिलने दिल्ली पहुंचेंगे और उन्हें शपथग्रहण में शामिल होने के लिए निमंत्रण देंगे. जीत के बाद भगवंत मान ने कहा था कि वो शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गांव खटकर कलां में शपथ लेंगे. जानकारी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल आज पंजाब के अपने नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक भी कर सकते हैं.

Related posts

Leave a Comment