अमेरिका : उत्तरी कैरोलिना के हाई स्कूल में छात्र की गोली मारकर हत्या

वाशिंगटन: उत्तरी कैरोलिना के हाई स्कूल में बुधवार को एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये जानकारी दक्षिण अमेरिकी इस राज्य की पुलिस ने दी. विभाग की प्रमुख कैटरीना थॉम्पसन ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि माउंट ताबोर हाई स्कूल में पुलिस भेजी गई थी. थॉम्पसन ने भावुक होते हुए कहा कि अधिकारियों को स्कूल में एक छात्र मिला जिसे गोली मारी गई थी. उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया था.

बता दें कि कोरोना महामारी के बाद इसी महीन से व्यक्तिगत रूप से स्कूल लौटने वाले अमेरिकी छात्रों को सामूहिक रूप से गोलीबारी के जोखिम का सामना करना पड़ता है, जिसने सालों के अमेरिकी शिक्षा प्रणाली को अपना शिकार बनाया हुआ है. बुधवार को भी स्कूल में गोलीबारी की घटना हुई थी. इसी हफ्ते ये दूसरी घटना है जिसमें एक छात्र को गोली मारी गई.

इस तरह की घटनाएं स्थानीय मीडिया द्वारा रिपोर्ट की जाती हैं, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरने में विफल रहती हैं. लेकिन 2018 में हुआ नरसंहार कौन भूल सकता है जिसमें फ्लोरिडा के पार्कलैंड में 17 छात्रों की गोली मारकर हत्या की गई थी. बता दें कि विंस्टन-सलेम पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने शूटिंग के संदिग्ध को पकड़ लिया है. आगे की कार्रवाई जारी है.

Related posts

Leave a Comment