बंगाल हिंसा के बाद पहली बार पहुंच रहे अमित शाह, बीरभूम में करेंगे जनसभा

पश्चिम बंगाल में भीषण गर्मी पड़ रही है. भारी गर्मी के बीच बंगाली नववर्ष की पूर्व संध्या पर बंगाल की राजनीति का पारा चढ़ सकता है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को राज्य के दौरे पर आ रहे हैं. इसी साल पंचायत चुनाव है और अगले साल लोकसभा चुनाव है. उसके पहले अमित शाह का बंगाल दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री शुक्रवार सुबह 10:45 बजे दिल्ली के पालम एयरपोर्ट से पश्चिम बंगाल के लिए रवाना होंगे

दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट पर शाह का विमान दुर्गापुर एयरपोर्ट पहुंचेगा. उसके बाद दोपहर 12 बजे भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से वहां से रवाना होंगे. दोपहर करीब सवा एक बजे बीरभूम के सिउरी हेलीपैड पहुंचेंगे.

जानकारी के अनुसार उनका काफिला दोपहर 12:50 बजे तक सिउड़ी हेलीपैड से बीरभूम सर्किट हाउस के लिए सड़क मार्ग से रवाना होगा. वह वहीं लंच करेंगे. उसके बाद दोपहर 2:50 बजे बेनीमाधव स्कूल मैदान में अमित शाह सभा को संबोधित करेंगे. शाह वहां पार्टी के जिला कार्यालय का शिलान्यास करेंगे. उनकी बैठक भी होनी है. बेनीमाधव स्कूल के मैदान से सड़क मार्ग से शाम करीब 4:50 बजे सिउड़ी हेलीपैड के लिए रवाना होंगे.

उसके बाद हैलीकॉप्टर से शाम 5:10 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार वहां से दक्षिणेश्वर मंदिर जाएं. शाम को पूजा-अर्चना कर अमित शाह को होटल लौटना है. वहां उनकी पार्टी नेताओं के साथ बैठक के कार्यक्रम हैं. केंद्रीय गृह मंत्री शनिवार सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर कोलकाता एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

कानून-व्यवस्था और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ममता सरकार पर बोलेंगे हमला
शिक्षा में भर्ती भ्रष्टाचार सहित कई मामलों से राज्य की राजनीति पहले से ही गर्म है. बीरभूम जिला तृणमूल अध्यक्ष अनुब्रत मंडल गाय तस्करी के मामले में जेल में हैं. बीरभूम में शाह की सभा ने इस माहौल में एक अलग ही आयाम जोड़ दिया. हाल में बंगाल में रामनवमी के दौरान हिंसा हुई थी और राज्य के विभिन्न इलाकों में भी हिंसा की खबरें आ रही हैं. ऐसे में राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि अमित शाह भ्रष्टाचार और हिंसा के मुद्दे पर ममता सरकार पर अपनी सभा से हमला बोल सकते हैं.

Related posts

Leave a Comment