अमित शाह का दावा- मेधा पाटकर को गुजरात की राजनीति में पिछले दरवाजे से एंट्री कराने की हो रही कोशिश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार (4 सितंबर) को आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधा है. शाह ने दावा किया कि कुछ लोग सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर (Medha Patkar) को गुजरात की राजनीति में पिछले दरवाजे से प्रवेश कराने की कोशिश कर रहे हैं. मेधा पाटकर ने राज्य की जीवनरेखा नर्मदा परियोजना का विरोध किया था. आप ने नर्मदा बचाओ आंदोलन की संस्थापक सदस्य पाटकर को साल 2014 के लोकसभा चुनावों (Lok Sabha elections) में मुंबई की उत्तर पूर्व सीट से मैदान में उतारा था.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “नर्मदा परियोजना का विरोध करने वाली मेधा पाटकर को गुजरात की राजनीति में पिछले दरवाजे से प्रवेश कराने के लिए कुछ लोगों ने इन दिनों नई शुरुआत की है. मैं गुजरात के युवाओं से पूछना चाहता हूं कि क्या वे नर्मदा परियोजना के साथ-साथ गुजरात के विकास का विरोध करने वालों को राज्य में घुसने देंगे.” दरअसल, अमित शाह विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले गुजरात में आयोजित किये जा रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन समारोह में एक सभा को संबोधित कर रहे थे.

“गुजरात का विरोध करने वालों के लिए कोई जगह नहीं”
अमित शाह ने कहा, “जो लोग गुजरात और हमारी जीवन रेखा नर्मदा परियोजना का विरोध करने वाली मेधा पाटकर को लाना चाहते हैं. हर संभव मंच पर गुजरात को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं, उन्हें यहीं रोक देना चाहिए. गुजरात का विरोध करने वालों के लिए कोई जगह नहीं है.” केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि उन्हें गुजरात के लोगों पर भरोसा है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने राज्य का विरोध किया है, उन्हें वे कभी स्वीकार नहीं करेंगे.

“गुजरात ने पिछले 20 सालों में कई क्षेत्रों में विकास किया”
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में गुजरात (Gujarat) में सड़कों और बंदरगाहों जैसे बुनियादी ढांचे का विकास हुआ है, 24 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की गई है और कानून और व्यवस्था की स्थिति को मजबूत किया गया है. अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री  (Narendra Modi) के नेतृत्व में गुजरात ने पिछले 20 सालों में कई क्षेत्रों में विकास किया है और ऐसे मानदंड स्थापित किए हैं जिन्हें शायद आने वाले दशकों में तोड़ा नहीं जा सकता है. 

Related posts

Leave a Comment