अमृता अस्पताल फरीदाबाद के लिए बनेगा मील का पत्थर! ग्रेटर फरीदाबाद में आ सकता है प्रॉपर्टी के दामों में भारी उछाल

फरीदाबाद: 24 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत के सबसे बड़े अमृता हॉस्पिटल का उद्घाटन करने के बाद ग्रेटर फरीदाबाद की तरफ अब निवेशक रुख करने लगे हैं, दरअसल बीते कई सालों से फरीदाबाद विकास की राह देख रहा था लेकिन जब से अमृता हॉस्पिटल की नींव रखी गई है ग्रेटर फरीदाबाद की दशा और दिशा दोनों विकास की तरफ बढ़ रहे हैं। अमृता हॉस्पिटल की नींव रखने के कुछ महीनों बाद से ही प्रॉपर्टी के रेट में असर देखने को मिल रहा था लेकिन अब जब अमृता हॉस्पिटल पूरी तरह से चालू हो चुका है ग्रेटर फरीदाबाद के फ्लैट हो या प्लॉट या फिर आसपास के जमीनों दामों में भारी उछाल आ सकता है। प्रोपर्टी के जानकारों की माने तो हॉस्पिटल बनने के दौरान से ही जमीन फ्लैट या प्लॉट लेने वाले ग्राहकों की संख्या बढ़ी है लेकिन बीते 1 महीने से प्रॉपर्टी में काफी उछाल देखने को मिल रहा है।

पूरे फरीदाबाद की अगर विकास की बात करें और ग्रेटर फरीदाबाद से उसकी तुलना करें तो ग्रेफ में विकास की राह काफी तेजी से आगे बढ़ी है। नई नई सड़कों का बनना,आगरा और गुरुग्राम नहर पर लगातार पुल का बनना, दिल्ली बड़ोदरा एक्सप्रेस वे पर तेज़ी से काम चलना, बल्लभगढ़ से जेवर एयरपोर्ट तक नए हाईवे के बनने की शुरुआत होना, युमना नदी पर FNG मंझावली पुल का बनना ऐसी तमाम सुविधाएं हैं जो ग्रेटर फरीदाबाद में बीते कुछ सालों में जनता को समर्पित की गई है। कुछ साल पहले प्रॉपर्टी में निवेश करने वाले ग्राहकों को फरीदाबाद में आने के लिए सोचना पड़ता था. लेकिन जैसे-जैसे ग्रेटर फरीदाबाद विकसित होता जा रहा है दिल्ली एनसीआर के लोग प्रॉपर्टी लेने के लिए फरीदाबाद की तरफ रुख कर रहे हैं।

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ग्रेफ में अमृता अस्पताल का शुभारंभ किया। इसे लेकर ग्रेफ की टूटी सड़कों और सीवर-पानी की समस्या को काफी हद तक फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण और नगर निगम ने दूर किया है। ग्रेफ क्षेत्र में सड़क, सीवर और पानी की समस्या को दूर करने के लिए संबंधित विभाग काम कर रहे हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में इस क्षेत्र में लोगों को बेहतर सेवाएं मिलेंगी। दूसरी ओर ग्रेफ की कनेक्टिविटी भी बेहतर होने वाली है।

Related posts

Leave a Comment