डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का एलान- पुरानी शराब नीति होगी लागू, बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

दिल्ली: नई शराब नीति पर बवाल के बाद अब दिल्ली सरकार ने घुटने टेक दिए हैं. अब दिल्ली में पुरानी शराब नीति लागू होगी. दिल्ली में लागू की गई नई शराब नीति पर जारी घमासान को लेकर आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि  बीजेपी गुजरात की तरह यहां भी नकली शराब बेचना चाहती है. उन्होंने कहा कि गुजरात में बीजेपी के लोग घर में नकली शराब बनाते हैं और बेचते हैं, यही इनका मॉडल है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में नई शराब नीति में कोई घोटाला नहीं होगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में पहले ज्यादातर शराब की सरकारी दुकानें थीं, खूब भ्रष्टाचार होता था, इनसे लाइसेंस फीस भी कम ली जाती थी, हमने इन दुकानों को खत्म किया. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि नई पॉलिसी में भी पहले की तरह 850 दुकानें थीं, इन्होंने प्राइवेट दुकान वालों को ईडी और सीबीआई से धमकी दिलवाई, इसके बाद कई सारे लोग दुकान छोड़कर चले गए. आज दिल्ली में शराब की 468 प्राइवेट दुकानें हैं.

दिल्ली में नकली शराब बेचना चाहती है बीजेपी

सिसोदिया ने कहा कि अब दिल्ली में शराब की पुरानी पॉलिसी लागू होगी. शराब की कमी होने से नकली शराब का कारोबार बढ़ता है और इससे इन्हें ही फायदा होगा. उन्होंने कहा कि नकली शराब से मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. बीजेपी वाले ही शराब बनाने और बेचने में शामिल होते हैं. पुरानी पॉलिसी में इन्होंने अपने यारों और दोस्तों  को दुकान दे रखी थी, और ये उनसे कम लाइसेंस फीस वसूलते थे. सिसोदिया ने कहा कि पहले सरकार को साढ़े 6 हजार करोड़ का राजस्व मिलता था और हम उन्हीं दुकानों से 9 हजार करोड़ का राजस्व लेते हैं यानी सरकार की आय डेढ़ गुना बढ़ गई है.

अब सरकारी दुकानों से कराएंगे शराब की सेल

सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी वाले दिल्ली में शराब की किल्लत करना चाहते हैं, जिससे की नकली शराब को बढ़ावा मिले और इन्हें फायदा पहुंचे. डिप्पी सीएम ने कहा कि ये गुजरात की तरह दिल्ली में भी नकली शराब बेचना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अब हमने तय किया है कि नई पॉलिसी को बंद करके सरकारी दुकानों के जरिए लीगल लिकर सेल करेंगे, अब दिल्ली में पुरानी शराब नीति लागू होगी.

Related posts

Leave a Comment