Bulli Bai App मामले में एक और गिरफ्तारी, App से महिलाओं को बदनाम करने की हो रही थी कोशिश

Bulli Bai App News : ‘बुली बाई’ ऐप मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है. मामले में इंजीनियरिंग के एक छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुंबई पुलिस ने विशाल झा को बेंगलुरु में हिरासत में लिया था. उसे कल मुंबई लाया गया था और अब उससे पूछताछ की जा रही है. बुली बाई ऐप (Bulli Bai App) एक ऐसा एप्लिकेशन है जहां पर नामचीन मुस्लिम महिलाओं की तस्वीर पोस्ट कर उनकी बोली लगाई जाती थी. राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर मुखर मुस्लिम महिलाओं की ऑनलाइन नीलामी की जाती थी.

Bulli Bai App मामले में गिरफ्तारी

Bulli Bai App मामले में मुंबई पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए एक अन्य व्यक्ति से भी अब पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार युवक मामले में सह-आरोपी है और मुख्य आरोपी के संपर्क में था. ये मामला 1 जनवरी को तब सामने आया था जब कई मुस्लिम महिलाओं ने खुद को विले ऐप (Vile App) पर पाया कि उनकी बोली लगाई गई है. GitHub प्लेटफॉर्म द्वारा होस्ट किए गए ऐप ने उनकी तस्वीरों का इस्तेमाल किया था.

नामचीन मुस्लिम महिलाएं थी टारगेट पर

GitHub प्लेटफॉर्म द्वारा होस्ट किए गए ऐप के टारगेट पर ज्वलंत राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर मुखर महिलाएं शामिल थीं. ऐप में ‘नीलामी’ के लिए सूचीबद्ध लोगों में पत्रकार, कार्यकर्ता और वकील भी शामिल थे. माना जा रहा है कि ऐप ‘सुल्ली डील्स’ का एक क्लोन है, जिसने पिछले साल उपयोगकर्ताओं को ‘सुली’ की पेशकश करके एक विवाद पैदा कर दिया था. पुलिस ने कहा है कि ऐप का सिखों से कोई संबंध नहीं है, लेकिन आरोपी ने कथित तौर पर ऐसा दिखाने की कोशिश की है जैसे यह खालिस्तानी ग्रुप से जुड़ा हो.

कई राजनीतिक दलों ने की थी आलोचना

कांग्रेस के राहुल गांधी और शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी सहित कई विपक्षी नेताओं ने इस मुद्दे को उठाते हुए आलोचना की थी. साथ ही सरकार से दोषियों को गिरफ्तार कर पीड़ितों को न्याय दिलाने की अपील की थी. आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि ऐप के पीछे गिटहब उपयोगकर्ता को ब्लॉक कर दिया गया था और आगे की कार्रवाई की जा रही है. वहीं इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस अधिकारियों को नोटिस जारी किया था.

Related posts

Leave a Comment