उत्तर प्रदेश में एक बार फिर एंटी रोमियो स्क्वॉड हुआ सक्रिय, मनचलों पर होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से योगी सरकार ने सत्ता संभाल ली है और उसके बाद एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वॉड भी सक्रिय हो गया है. नवरात्रि की शुरुआत होते ही नोएडा में पुलिस रोडसाइड रोमियो के खिलाफ सक्रिय हो चुकी है. इस स्क्वॉड के साथ नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद हैं, जो मनचलों पर निगाह रख रहे हैं. इतना ही नहीं पुलिस अधिकारी युवतियों और महिलाओं से भी बात कर रहे हैं, उनसे नोएडा में महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध आदि को लेकर भी बात कर रहे हैं. साथ ही उन्हें ये भी बता रहे हैं कि अगर किसी के साथ कोई अप्रिय घटना हो जाती है, तो फिर पुलिस तक कैसे संपर्क किया जाए.

नवरात्रि के पहले दिन से ही नोएडा पुलिस ने रोडसाइड रोमियो के खिलाफ मुहिम की शुरुआत की है. कोई भी ऐसा व्यक्ति खासतौर से पुरुष, जो अनावश्यक तौर पर भीड़-भाड़ वाली जगह खासतौर से ऐसी जगह जहां पर महिलाओं, छात्राओं का आना-जाना ज्यादा रहता है, पाया जाता है, तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी.

नवरात्र पहले नवरात्र से एंटी रोमियो स्क्वाड की मुहिम की शुरुआत

एसीपी जोन -1 अंकिता शर्मा ने कहा “नोएडा पुलिस ने आज पहले नवरात्र से एंटी रोमियो स्क्वाड की मुहिम की शुरुआत की है. हर वो जगह जहां पर महिलाओं की आवाजाही ज्यादा रहती है, वहां पर ये स्क्वॉड सक्रिय रहेगा. स्कूल, कॉलेज, मार्केट आदि जगह पर फुट मार्च निकाला जाएगा. पुलिस ने अलग-अलग समय पर अलग-अलग जगहों पर पेट्रोलिंग की व्यवस्था की है. जैसे स्कूल-कॉलेज के बाहर सुबह और दोपहर, मार्केट एरिया में शाम के समय, जो भी कोई महिलाओं के साथ छेड़छाड़ या अभद्रता करता पाया जाता है, तो उसके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.”

नोएडा पुलिस के अधिकारी न केवल एंटी रोमियो स्क्वायड के साथ फुट मार्च कर रहे हैं, बल्कि रास्ते में मिल रही युवतियों और महिलाओं से बातचीत भी कर रहे हैं. उनसे नोएडा में किस तरह का माहौल है, ये भी जानने की कोशिश की जा रही है. साथ ही उन्हें ये भी बताया जा रहा है कि अगर उनके साथ किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना हो जाती है, तो जल्द से जल्द समय में पुलिस से कैसे संपर्क किया जाए?

नोएडा पुलिस की टॉप प्रायोरिटी में महिला सुरक्षा आती है’

रणविजय सिंह, पीआरओ नोएडा पुलिस ने कहा, “हमलोग युवतियों और महिलाओं से भी बातचीत कर रहे हैं. उनसे नोएडा में किस तरह का माहौल है, ये जानने का प्रयास कर रहे हैं. महिलाएं कैसा महसूस करती हैं, इस बात को भी जाना जा रहा है. इनसे यह भी पूछा जा रहा है कि अगर आपके साथ किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना हो जाती है, तो ऐसी परिस्थिति में आप पुलिस से संपर्क कैसे करेंगे. नोएडा पुलिस की टॉप प्रायोरिटी में महिला सुरक्षा आती है. हम लोग महिलाओं के प्रति होने वाले किसी भी तरह के अपराध को लेकर बेहद गंभीर रहते हैं. हमारा प्रयास रहता है कि किसी भी महिला, युवती, छात्रा आदि के साथ किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो. अगर कहीं कोई घटना हो जाती है, तो उसे जल्द से जल्द सुलझा लिया जाए.

Related posts

Leave a Comment