दिल्ली में VHP और RSS के दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, बोला- इसलिए उठाया यह कदम

दिल्ली: राजधानी दिल्ली स्थित विश्व हिंदू परिषद VHP और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ RSS के कार्यालय को बुधवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली. सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बुधवार दोपहर 12:41 बजे उन्हें यह सूचना मिली.  पुलिस ने बताया कि एक शख्स झंडेवालान स्थित विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय के सेकंड फ्लोर पर बुधवार दोपहर घुस गया और उसने कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी. हालांकि इसके बाद वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़ लिया और दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया.

शख्स की धमकी से ऑफिस में मचा हड़कंप
 इसको लेकर वीएचपी ने अपने ट्विटर अकाउंट से भी जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक झंडेवालान मंदिर के पास स्थित विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय में एक शख्स घुस गया और उसने वीएचपी और आरएसएस के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी, जिसके बाद ऑफिस में हड़कंप मच गया और तुरंत इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस को दी गई. इस दौरान शख्स को भी पकड़ कर रखा गया और पुलिस के पहुंचने पर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.

मध्य प्रदेश का रहने वाला है आरोपी प्रिंस पांडे
सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और पहाड़गंज थाने में उससे पूछताछ की जा रही है. आरोपी से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और स्पेशल ब्रांच की टीम पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम प्रिंस पांडे है जो कि मध्य प्रदेश का रहने वाला है. पूछताछ में उसने बताया है कि वह 22 जुलाई को अपनी मौसी के साथ दिल्ली आया था. आरोपी की उम्र 26 साल है और उसने ग्रेजुएट होने का दावा किया है.

आरोपी ने इसलिए दी ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि उसकी एक शिकायत है कि उसके गांव के परिवार का ईसाई धर्म परिवर्तन करवा दिया गया था, जिसके लिए वह इंसाफ के लिए भटक रहा था लेकिन उसकी कोई मदद नहीं कर रहा था. इसलिए उसने गुस्से में आकर वीएचपी और आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने RSS विंग का समर्थक होने का दावा किया है, लेकिन उसका कहना है कि आरएसएस के कुछ वरिष्ठ अधिकारी उसकी मदद नहीं कर रहे थे, ऐसे में उसने अन्य पदाधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने के लिये यह कदम उठाया. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

Related posts

Leave a Comment