आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया. हालांकि पुलिस ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी. 12 से 15 अक्टूबर तक आशीष अब पुलिस रिमांड में रहेगा. आशीष केंद्रीय गृह राज्यमंत्री मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा है.

प्रॉसिक्यूशन एडवोकेट एसपी यादव ने बताया कि आशीष मिश्रा को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. अभियोजन द्वारा 14 दिनों की मांग की गई थी लेकिन तीन दिन का रिमांड स्वीकृत किया गया है. शर्तों के साथ 12 तारीख से 15 तक रिमांड रहेगी. इस दौरान मेडिकल कराया जाएगा और प्रताड़ित नहीं किया जाएगा. अधिवक्ता दूर खड़े होकर बात कर सकता है.

इससे पहले आशीष के वकील अवधेश सिंह ने कहा कि 40 सवालों के पूछे जाने की बात एसआईटी ने कही थी, जबकि हज़ारों सवाल आशीष से पूछे गए. अब पूछने को रह क्या गया है, जिसके लिए पीसीआर चाहिए? अगर आपके पास सवालों की और फेहरिस्त है तो दिखाइए. आशीष जांच अधिकारी के समक्ष धारा 161 के तहत बयान दर्ज करवा चुके हैं. फिर भी पुलिस ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि आशीष ने जांच में सहयोग नहीं किया. अवधेश ने कहा कि SIT बताए कि कस्टडी क्यों चाहिए वो आशीष को कहां ले जाना चाहती है? वहीं अभियोजन पक्ष के वकील ने कहा कि जांच टीम के पास पूछने के लिए बहुत सवाल थे लेकिन आशीष ने 12 घंटे में केवल 40 सवालों का ही जवाब दिया.

लखीमपुर खीरी में आठ लोगों की मौत हो गई थी

बता दें कि लखीमपुर खीरी में हिंसा में तीन अक्टूबर को चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को शनिवार रात 12 घंटे की पूछताछ के बाद लखीमपुर में गिरफ्तार कर लिया गया था.

Related posts

Leave a Comment