आयुष घोटाला: अखिलेश के निशाने पर CM योगी, बोले- BJP के ‘झूठ के कारोबार’ का पर्दाफाश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने इसको “घोटालों की सरकार” करार दिया और दावा किया कि बीजेपी के ‘झूठ का कारोबार’ उजागर होने लगा है. सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि राज्य में सरकारी और निजी कॉलेजों में आयुष पाठ्यक्रमों में प्रवेश में फर्जीवाड़ा हो रहा है और योगी सरकार बेखबर बनी हुई है.

अखिलेश ने कहा कि एनईईटी (2021) में शामिल हुए बिना सैकड़ों छात्रों को आयुर्वेद, यूनानी और होम्योपैथी कॉलेजों में प्रवेश दिया गया. इसमें 891 प्रवेशों में धोखाधड़ी के सुराग मिले हैं. आरोप है कि जिस कंपनी के पास काउंसलिंग का ठेका था, उसने अपनी जिम्मेदारी अन्य कंपनियों पर डाल दी.

बीजेपी के माथे पर लगा कलंक छिपेगा नहीं
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार ‘घोटालों की सरकार’ बन गई है और उसके झूठ का पर्दाफाश होने लगा है. उन्होंने कहा कि आयुष घोटाला सिर्फ एक बानगी है. जब पर्दा उठेगा, तो कई घोटाले सामने आएंगे. सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी के माथे पर लगा कलंक छिपेगा नहीं. बता दें कि राज्य सरकार ने हाल ही में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच का अनुरोध किया है.

शिक्षा क्षेत्र को बर्बाद करने का आरोप
इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार निलंबन, जांच और बर्खास्तगी के बहाने जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है, जबकि यह स्पष्ट है कि ऊपर के लोगों के संरक्षण के बिना आयुर्वेद कॉलेजों में प्रवेश के संबंध में धांधली संभव नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि जांचकर्ता अब केवल छोटे कर्मचारियों को निशाना बना रहे हैं. विभाग के वरिष्ठ अधिकारी घूम रहे हैं. उन्होंने सरकार पर शिक्षा क्षेत्र को पूरी तरह बर्बाद करने का आरोप लगाया.

जनता को गुमराह कर रहे सीएम योगी
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता को गुमराह करने में लगे हुए हैं. उन्हें न तो उत्तर प्रदेश के लोगों की चिंता है और न ही सरकारी घोटालों के शिकार युवाओं के भविष्य की. उन्होंने आरोप लगाया, ”नियमों का पालन कर प्रवेश लेने वालों की पढ़ाई बाधित हो रही है. कई कॉलेजों की मान्यता भी अटकी हुई है. जांच प्रक्रिया में महीनों का समय बर्बाद होगा. इस सरकार में नियमों का पालन करना अपराध बन गया है. अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को झूठे वादों की सरकार करार दिया और आरोप लगाया कि खुद के वादों को पूरा करना पार्टी के एजेंडे में नहीं है.

Related posts

Leave a Comment