Udaipur में आज बागेश्वर धाम सरकार, कलशयात्रा में होंगे शामिल; बोले- ‘हिन्दुत्व को जगाने…

उदयपुर: देश के अलग-अलग हिस्सों में चैत्र नववर्ष की शुरूआत होने पर कार्यक्रम चल रहे हैं. इसी कड़ी में राजस्थान के उदयपुर में भी नववर्ष के मौके पर गुरुवार को शहर में एक विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी जहां बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री भी इसमें शामिल होंगे. मिली जानकारी के मुताबिक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उदयपुर के टाउन हॉल में 3 बजे एक भव्य सभा को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम का आयोजन भारतीय नववर्ष समाजोत्सव समिति और हिन्दू जागरण मंच की तरफ से किया जा रहा है. वहीं धीरेंद्र शास्त्री के साथ कार्यक्रम को पंडित देवकीनंदन ठाकुर भी संबोधित करेंगे. वहीं भारतीय नववर्ष समाजोत्सव समिति और नगर निगम के तत्वावधान में दोपहर दो बजे एक भव्य शोभायात्रा शहर में निकाली जाएगी जो विभिन्न हिस्सों से होते हुए शहर के टाउन हाल पहुंचेगी.

वहीं इस बार शोभायात्रा उदयपुर में तीन स्थानों से निकाली जाएगी जिसमें नव वर्ष के स्वागत के लिए शहर 30000 महिलाएं कलश लेकर निकलेंगी. शोभायात्रा में संतो के साथ ही विभिन्न संगठनो-समाजों की आकर्षक धार्मिक एवं राष्ट्रीय झांकियां भी शामिल होंगी.

तीन जगहों से निकलेगी कलश यात्रा
शोभायात्रा आयोजन समिति की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस साल भव्य शोभा यात्रा फतह स्कूल, जगदीश मन्दिर, भूपालपुरा ग्राउंड से शुरू होगी. इसके अलावा एक मुख्य शोभायात्रा नगर निगम प्रांगण से शुरू होगी जिसमें बुलेट वाहन, झांकियां, डी.जे शामिल होंगे.

वहीं इन सभी यात्राओं का संगम देहलीगेट चौराहे पर होगा जिसके बाद यात्रा यहां से आगे बढ़ते हुए भंडारी दर्शक मंडप जाकर सभा में बदल जाएगी. इसके बाद टाउन हॉल में बाबा धीरेन्द्र शास्त्री का पंडाल लगाया गया है जहां से वह शामिल हुए लोगों को संबोधित करेंगे.

शोभायात्रा में दो लाख की भीड़ का दावा
वहीं इधर समाजोत्सव समिति उदयपुर महानगर के संयोजक कपिल चित्तौड़ा के मुताबिक दो लाख से ज्यादा महिलाएं-पुरुष और बच्चे सभा और शोभायात्रा में शामिल लेंगे जिसकी कई दिनों से समस्त सामाजिक धार्मिक और विभिन्न संगठन तैयारियां कर रहे हैं.
वहीं शोभायात्रा में शामिल होने के लिए उदयपुर संभाग के विभिन्न संतों से भी अपील की गई है. इसके अलावा इस बार शोभायात्रा में धीरेंद्र शास्त्री के आने को लेकर उदयपुर के लोगों में खासा उत्साह है.

Related posts

Leave a Comment