त्योहारों से पहले दक्षिण रेलवे ने दिया बड़ा झटका, प्लेटफॉर्म टिकट के दाम हुए दोगुने

प्लेटफॉर्म टिकट के लिए एक बार फिर आपको अपनी जेब ढीली करने पड़ेगी. दक्षिण रेलवे ने बताया है कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम दोगुने किए जा रहे हैं. पहले जहां 10 रुपये में आपको टिकट मिलता था, वहीं अब इसके लिए 20 रुपये खर्च करने होंगे. रेलवे की तरफ से बताया गया है कि त्योहारों के समय भीड़भाड़ को कम करने के लिए ऐसा किया गया है.

दक्षिण रेलवे ने बताया है कि ये नए दाम 1 अक्टूबर से लेकर 31 जनवरी 2023 तक लागू रहेंगे. ये दाम चेन्नई डिवीजन में बढ़ाए गए हैं. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इसके तहत कुल 8 रेलवे स्टेशन आएंगे. रेलवे ने कहा है कि इससे यात्रियों को सहूलियत मिलेगी और प्लेटफॉर्म पर अतिरिक्त भीड़ से बच पाएंगे.

कई मौकों पर बढ़ाए जाते हैं दाम
बता दें कि रेलवे की तरफ से कई मौकों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाए जाते हैं. कोरोनाकाल में प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ था, जो कई महीनों तक चला. इसके अलावा हर बार त्योहारों के मौके पर अलग-अलग जोन में दाम बढ़ा दिए जाते हैं. भले ही इसे भीड़ कम करने के लिए किया जाता है, लेकिन गरीबों की जेब पर भी इसका असर पड़ता है. 

कुछ दिन पहले ही दशहरा उत्सव के चलते हैदराबाद के काचीगुडा प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को भी बढ़ाया गया था. रेलवे ने बताया था कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिए गए हैं. साउथ सेंट्रल रेलवे क तरफ से ट्वीट करके इसकी जानकारी दी गई थी. देश के कुछ अन्य स्टेशनों पर भी त्योहारों को लेकर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाए जा सकते हैं.

Related posts

Leave a Comment