‘भारत जोड़ो यात्रा’ फिर से शुरू, राहुल ने हनुमान मंदिर में टेका मत्था; आज UP में होगा प्रवेश

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह दिल्ली से उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हो गई, जिसमें पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हैं. यह यात्रा सुबह करीब 10 बजे दिल्ली के कश्मीरी गेट के निकट जमुना बाजार से रवाना हुई और दोपहर को उत्तर प्रदेश के लोनी (गाजियाबाद) पहुंचेगी, जहां से यह देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य में दाखिल होगी.

यूपी में दो दिन की यात्रा में राहुल गांधी तीन लोकसभा और छह विधानसभा को साधेंगे. गाजियाबाद के रास्ते यह यात्रा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ही कुछ जिलों से गुजरेगी, लेकिन पूरे प्रदेश से लोगों को बुलाया गया है. कांग्रेस ने पार्टी के नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के अलावा प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं और छोटे दलों के प्रतिनिधियों को भी यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया गया है. कांग्रेस का प्रयास है कि यात्रा के जरिए अपनी ताकत दिखाने के साथ ही विपक्षी एकता का अवसर भी इसे बनाया जाए.

  • भारत जोड़ो यात्रा का आगे का कार्यक्रम
    आज 10 बजे दिल्ली के कश्मीरी गेट के मरघट हनुमान मंदिर से निकलेगी.
    दोपहर 12 बजे गाजियाबाद जिले के लोनी से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी.
    उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को यात्रा का झंडा सौंपा जाएगा.
    अगले दिन चार जनवरी को बागपत जिले से शामली जिले के लिए निकलेगी.
    पांच जनवरी की सुबह 6 बजे से शामली जिले से यात्रा निकलकर शाम 6.30 बजे हरियाणा के पानीपत पहुंचेगी.
    अगले दिन 6 से 11 जनवरी तक पदयात्रा हरियाणा में रहेगी.
    7 जनवरी को पानीपत में राहुल गांधी की बड़ी सभा होगी.
    इसके बाद वह 8 या 9 जनवरी को कुरुक्षेत्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.
    इसके बाद कांग्रेस पार्टी 12 जनवरी को पंजाब में पदयात्रा शुरू करेगी.
    राहुल गांधी आज सुबह गाजियाबाद से उत्तर प्रदेश की यात्रा शुरू करेंगे और शाम को बागपत में पहुंच जाएंगे. आज रात में वह बागपत के मवीकलां में एक फार्म हाउस में रुकेंगे और बुधवार की सुबह मवीकलां से वह फिर आगे बढ़ेंगे. कांग्रेस कार्यकर्ता उनकी यात्रा के स्वागत के लिए तैयार हैं.
    बागपत के जिलाध्यक्ष ने यात्रा के बारे में दी जानकारी
    पार्टी के जिला इकाई अध्यक्ष डॉ. यूनुस चौधरी ने बताया कि बागपत के मवीकलां गांव में यात्रा का रात्रि प्रवास रहेगा. उनका कहना था कि रात्रि प्रवास के लिए मवीकलां गांव के हरी केस्टल फार्म हाउस में राहुल गांधी एवं अन्य वरिष्ठ नेताओं के लिए व्यवस्था की गई है.
  • डॉ. यूनुस चौधरी ने बताया कि राहुल गांधी के साथ करीब 250 विशिष्ट अतिथि होंगे, जिनके लिए बड़े पांडाल में गद्दे और कंबलों का इंतजाम किया गया है. उन्होंने बताया कि कार्यकर्ताओं के लिए खाना बनाने का काम आज से ही शुरू हो गया है. खाना बनाने वाले एक कारीगर ने बताया कि काफी लोग खाना बनाने में लगे हुए हैं. उनके अनुसार, रसोई में पूरी सब्जी के साथ ही मिठाई भी बनाई जा रही है.
  • 4 जनवरी को मवीकलां गांव से शुरू होगी यात्रा
    जिले में यात्रा मार्ग के बारे में बताते हुए डॉ. यूनुस चौधरी ने कहा कि बुधवार की सुबह मवीकलां गांव से यात्रा शुरू होगी और गुफा मंदिर पहुंचेगी, जहां दर्शन और भोजन के लिए कुछ समय के लिए विश्राम किया जाएगा. उनके मुताबिक, यात्रा पुनः प्रारंभ होकर सरूरपुरकलां गांव से होते हुए बड़ौत कस्बे में प्रवेश करेगी. डॉ. यूनुस चौधरी ने बताया कि राहुल गांधी बड़ौत के छपरौली चुंगी में आयोजित नुक्कड़ सभा को भी संबोधित करेंगे और सभा समाप्त होने के बाद शामली जिले के लिए आगे की यात्रा रवाना होगी.

Related posts

Leave a Comment