कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर बड़ी खबर, शशि थरूर ने की वोटर लिस्ट जारी करने की मांग

कांग्रेस का संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस में खींचतान शुरू हो चुकी है. तमाम बागी नेताओं के बाद अब कांग्रेस के बड़े नेता शशि थरूर ने वोटर लिस्ट जारी करने की मांग कर दी है. उन्होंने इसे लेकर चिट्ठी लिखी है. थरूर के अलावा असम से सांसद प्रदीप बोरदोलोई ने भी वोटर लिस्ट जारी करने की मांग को लेकर चिट्ठी लिखी है. जिससे कहीं न कहीं कांग्रेस पार्टी की चिंता बढ़ सकती है. 

मनीष तिवारी ने उठाए थे सवाल
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी अध्यक्ष चुनाव प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाए थे. उन्होंने ट्वीट कर ये मांग की थी कि पूरे इलेक्टोरल रोल को कांग्रेस की वेबसाइट पर पब्लिश किया जाए. इसके जवाब में कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि पहले ऐसा कभी नहीं किया गया. अब इसके बावजूद शशि थरूर ने भी पार्टी को चुनौती देते हुए ये मांग उठा दी है. शशि थरूर ने पहले ही ये संकेत दे दिए थे कि वो अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं. 

नाराज गुट की पूरी तैयारी
कांग्रेस में पिछले काफी वक्त से कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. पार्टी के तमाम सीनियर नेता नेतृत्व के खिलाफ खुलकर बयानबाजी करते आए हैं. हाल ही में गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वो कांग्रेस के नाराज गुट जी-23 का हिस्सा थे. इस गुट के तमाम बड़े नेताओं ने गुलाम नबी से मुलाकात भी की थी. जिसके बाद से ही सभी अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर तैयारी कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये गुट राहुल गांधी के खिलाफ अपना एक उम्मीदवार उतारने की कोशिश में है. 

बता दें कि कांग्रेस की तरफ से अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर पिछले काफी लंबे समय से मांग चल रही थी. 2019 लोकसभा चुनाव के बाद से ही पार्टी में ये मांग उठ रही थी. जिसके बाद अब आखिरकार 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा. इसके दो दिन बाद यानी 19 अक्टूबर को इसका नतीजा सामने आएगा

Related posts

Leave a Comment