झूठी है BJP, शीला दीक्षित सरकार के पास था ट्रांसफर -पोस्टिंग का अधिकार- AAP

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में यातायात को सुगम बनाने के लिए सरकार सड़क, पुल, सुरंग का निर्माण कर रही है, लेकिन कई बार यही सुविधाएं इंसान के लिए घातक साबित हो जाती हैं. ऐसा ही कुछ प्रगति मैदान सुरंग से गुजरने वाले राजन राय के साथ हुआ. सोमवार को 19 साल के राजन का प्रगति मैदान टनल में एक्सीडेंट हो गया था. जिसमें उसे गंभीर चोटे आईं और सही समय पर इलाज ना मिलने के कारण उसकी मौत हो गई. दरअसल टनल में नेटवर्क नहीं होने के कारण पुलिस को सही समय पर एक्सीडेंट की सूचना नहीं मिल पाई. सूचना देरी से मिली जिसके बाद जब पुलिस युवक को महिला हार्डिंग अस्पताल लेकर पहुंची तो इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

बता दें कि हादसे के समय राजन मेरठ से वापस लौट रहा था और वो दिल्ली के उत्तम नगर स्थित अपने घर जा रहा था, तभी यह एक्सीडेंट हो गया. पुलिस के मुताबिक ‘मृतक को सिर में चोट लगी थी, काफी खून बह गया था. हालांकि युवक ने हेलमेट लगा रखा था, लेकिन दुर्घटना में उसका हेलमेट पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था.

15 मिनट तक नहीं मिल पाई कोई मदद
प्रगति मैदान टनल के अंदर नेटवर्क नहीं आते हैं. जिस कारण उस सुरंग से गुजरते समय ना तो कोई कॉल लगेगी और ना ही आएगी. ऐसा ही कुछ राजन के साथ भी हुआ. सोमवार को जब राजन टनल से गुजर रहा था तो उसका एक्सीडेंट हो गया. टनल के अंदर कनेक्टिविटी नहीं होने के चलते पीसीआर को कॉल करने में 15 मिनट लग गए. जिस वजह से पुलिस सही समय पर वहां नहीं पहुंच पाई और युवक को इलाज नहीं मिल सका. हैरत की बात है कि टनल में लगे एसोएस सिस्टम भी काम नहीं कर रहा.

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि राजन इंडिया गेट की तरफ वाले कैरिजवे पर है तभी अचानक बाइक उल्टी तरफ घूम जाती हैं और क्रैश बैरियर्स से टकराने के बाद दूसरे साइड पलट जाती है और राजन सड़क पर गिर गया. सुरंग में मौजूद सुरक्षाकर्मी राजन को आने वाले ट्रैफिक से बचाने में लगे हुए थे. वहां मौजूद लोग लगातार पुलिस को कॉल कर रहे थे लेकिन फोन नहीं लगा. वहीं राजन के परिवार के कहना है कि अगर समय पर प्राथमिक इलाज मिल जाता तो आज उनका बेटा जिंदा होता.

Related posts

Leave a Comment