BJP ने झोंकी पूरी ताकत, 14 नहीं इस बार 17 मेयर बनाने का रखा लक्ष्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कुछ ही दिनों बाद नगर निकाय के चुनाव हैं. उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग ने रविवार शाम को तारीखों को ऐलान कर दिया है. नगर निकाय चुनाव के साथ ही जल्द ही चुनावी बिगुल बजने वाला है. ऐसे में सीएम योगी इन चुनावों को केंद्र बिंदु बने हुए हैं. सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि अन्य राज्यों के चुनावों में भी बीजेपी की जीत का मार्ग प्रशस्त करने में अग्रणी भूमिका निभाने वाले योगी आदित्यनाथ सौगातों और संवाद के जरिए निकाय चुनावों में भी जीत के नायक बनेंगे.

उत्तर प्रदेश के ट्रिपल इंजन की गति से विकास के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ वोटर्स से निकायों में कमल खिलाने की अपील कर रहे हैं. पिछले चुनाव में 14 नगर निगम में महापौर जीतने वाली बीजेपी इस बार सभी 17 सीटों पर काबिज होने की तैयारी में है.

इसके लिए बीजेपी के पास पीएम मोदी और सीएम योगी के विकास मॉडल के साथ ही ईमानदार छवि का साथ भी है. वहीं, विपक्ष अभी तक उधेड़बुन में है. जबकि योगी आदित्यनाथ सभी निकाय क्षेत्रों के साथ अनेक योजनाओं के लाभार्थियों को मंच से ही चाबी व चेक के साथ सम्मान भी दे रहे हैं.

इस बार बीजेपी को बेहतर और भी प्रदर्शन की उम्मीद
यूपी में 2017 तक नगर निगम की 16 सीटें थीं. इनमें से 14 पर बीजेपी काबिज थी, जबकि मेरठ व अलीगढ़ में बसपा ने जीत हासिल की थी. इस बार बीजेपी पूरी 17 सीटों पर जीत के लिए तैयारी कर रही है. सूबे के लगभग 652 निकायों में 1300 पार्षद हैं. नगर निगम में बीजेपी के लगभग 596, बसपा के 147, सपा के 202 व निर्दलियों के पास 225 पार्षद हैं. नगर पालिका पर नजर दौड़ाएं तो बीजेपी के लगभग 70 चेयरमैन व 923 पार्षद हैं. विपक्ष इस फेहरिस्त में काफी पीछे है. नगर पंचायत में 438 में से 100 चेयरमैन और 664 सदस्य बीजेपी के हैं. यहां भी विपक्ष की हालत खराब है. 2023 में बीजेपी इस अंतर को और बढ़ाने के लिए तैयारी कर रही है.

यूपी में डबल इंजन सरकार ने किया विकास
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़, गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज आदि क्षेत्रों में जाकर जनता से संवाद स्थापित कर चुके हैं. वे अपने भाषणों में उदाहरणों के जरिए साफ कर चुके हैं कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार काम कर रही है. केंद्र से यूपी सरकार को सीधे तौर पर लाभ मिल रहा है. सीएम इन क्षेत्रों में विकास की कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी कर चुके हैं. सीएम ने आजमगढ़ में 4585 करोड़, देवरिया में लगभग 481 करोड़ रुपये की योजनाओं और शिलान्यास का सौगात दिया है.

सीएम योगी ने जारी रखे संवाद कार्यक्रम
सीएम योगी आदित्यनाथ सभी 17 निगम क्षेत्रों में प्रबुद्धजन सम्मेलनों के जरिए लाभार्थियों को विकास से जोड़ चुके हैं. यही नहीं, विकास की अनेक योजनाओं के लाभार्थियों को योगी आदित्यनाथ ने खुद चेक, चाबी और सम्मान भी दिया. योगी आदित्यनाथ सभी 17 निगम क्षेत्रों में स्वयं व अपनी कैबिनेट के जरिए संवाद-विकास का यह क्रम निरंतर जारी रखेंगे. 1400 से अधिक सभासदों व तकरीबन 200 से अधिक पालिका चेयरमैन का चुनाव होना है. इनमें से सर्वाधिक सीटों पर कमल खिलाने के साथ ही बोर्ड भी बीजेपी का बनाने के लिए योगी के नेतृत्व में पार्टी ने तैयारी कर ली है

Related posts

Leave a Comment