BJP ने दिल्ली को किया बर्बाद, केजरीवाल करेंगे 10 गारंटी की घोषणा- सिसोदिया

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए आज 10 गारंटी की घोषणा करेंगे. इस बात की जानकारी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी है. केजरीवाल ने बुधवार को एमसीडी चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा के लिए वरिष्ठ विधायकों और पदाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की. सिसोदिया ने बैठक के बाद कहा, ‘केजरीवाल आज एमसीडी चुनाव के लिए आप के बेहद सफल ‘केजरीवाल की 10 गारंटी’ अभियान की शुरुआत करेंगे. दिल्ली के लोग एमसीडी में ऐसी सरकार की बढ़-चढ़कर मांग कर रहे हैं जो उन्हें भाजपा के कुप्रशासन, भ्रष्टाचार, कचरे के पहाड़ और कुप्रबंधन से छुटकारा दिला सके.’

उन्होंने कहा, ‘भाजपा ने एमसीडी को अंदर से पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है, उसने दिल्ली को बर्बाद कर दिया है, चारों ओर कचरा फैला है, हर गली-मोहल्ला और पार्क कचरे से भरा है. व्यापारियों को भाजपा द्वारा परेशान किया जा रहा है और उनका शोषण किया जा रहा है. आम आदमी तबतक अपना घर भी नहीं बना सकता जब तक वह भाजपा के माफियाओं भुगतान नहीं करता.’

सिसोदिया ने कहा कि बैठक में इस बात पर ध्यान दिया गया कि एमसीडी में भाजपा का 15 साल का कार्यकाल कितना ‘विनाशकारी’ रहा है.सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने (पार्टी नेताओं ने) विस्तार से चर्चा की कि एमसीडी के माध्यम से दिल्ली के आम आदमी के लिए पार्टी की क्या करने की योजना है.

उन्होंने कहा, हम दिल्ली के व्यापारियों, युवाओं और बुजुर्गों की कैसे मदद कर सकते हैं. यह निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एमसीडी के लिए भी आप के बेहद सफल ‘केजरीवाल की गारंटी’ अभियान की शुरुआत करेंगे. अभियान के तहत, वह दिल्लीवासियों की परेशानियां दूर करने के लिए 10 गारंटी की घोषणा करेंगे. दिल्ली में जनता किस तरह बदलाव की मांग कर रही है, भाजपा की बेड़ियों से मुक्त होने के लिए किस तरह आतुर है, इसे देखते हुए हमने पूरी ताकत के साथ चुनाव में उतरने का मन बना लिया है.

सिसोदिया से जब एमसीडी चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के बारे में भी सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि सभी आवेदनों का बहुत ही पेशेवर तरीके से निस्तारण किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, हमें एमसीडी चुनाव में उम्मीदवारी के लिए बहुत सारे आवेदन मिल रहे हैं. हम हर आवेदन का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण कर रहे हैं. सभी आवेदनों का निस्तारण बहुत ही पेशेवर तरीके से कर रहे हैं जिसके बाद उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की जाएगी.

एमसीडी चुनाव से पहले मंगलवार को आप विधायकों ने सिसोदिया और राज्य संयोजक एवं मंत्री गोपाल राय की अध्यक्षता में एक बैठक में हिस्सा लिया. बैठक के दौरान एमसीडी की सभी 250 सीटों पर चुनाव की तैयारी के लिए आप पदाधिकारियों को विभिन्न स्तरों पर जिम्मेदारियां सौंपी गईं.

भाजपा से मुकाबला करने के लिए केजरीवाल की पार्टी ने मंगलवार को ‘कुड़े पर जनसंवाद’ नाम से एक अभियान शुरू किया. पार्टी ने कहा कि 20 नवंबर तक, दिल्ली के 13,682 बूथों में से प्रत्येक पर एक सार्वजनिक संवाद होगा.

यहां 250 वार्डों वाली एमसीडी में चार दिसंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती सात दिसंबर को होगी. भाजपा एमसीडी में सत्ता में रही है जिसे 2012 में उत्तर, दक्षिण और पूर्वी निगमों में विभाजित कर दिया गया था और फिर इस साल एकीकृत कर दिया गया.निकाय चुनावों को भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है.

Related posts

Leave a Comment