नागपुर में RSS मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस अलर्ट; सुरक्षा बढ़ाई गई

संघ मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी से खलबली मच गई है. नागपुर पुलिस को साल के आखिरी दिन (31 दिसंबर, शनिवार) को एक अनजान शख्स का फोन आया. फोन करने वाले ने संघ मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी. इस धमकी भरे कॉल के बाद नागपुर पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है. जांच और पूछताछ शुरू कर दी गई है. आरएसएस हेडक्वार्टर की सुरक्षा बढ़ाई गई है. फोन करने वाले के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिशें शुरू हैं.।

जब सारे देश में साल की विदाई और नए साल के स्वागत की तैयारियां शुरू है तो संघ मुख्यालय को उड़ाने की धमकी ने नागपुर पुलिस की चिंता बढ़ा दी है. नागपुर पुलिस को आरएसएस कार्यालय को उड़ाने की धमकी देने वाला यह कॉल दोपहर एक बजे आया. इसके बाद पुलिस एकदम अलर्ट मोड पर आ गई और यह ट्रेस करने में लग गई कि आखिर धमकी देने वाला कौन और कहां से बात कर रहा है? सावधानी के तौर पर मुख्यालस की सुरक्षा व्यवस्था को और सतर्क, सावधान और समर्थ कर दिया गया है.

फोन करने वाला अनजान, पुलिस पता लगा रही है पहचान
शनिवार को दोपहर दो बजे पुलिस कंट्रोल रूम के सार्वजनिक फोन नंबर पर यह कॉल आया. फोन करने वाले ने सिर्फ यह धमकी देकर फोन रख दिया कि वह संघ मुख्यालय को बम से उड़ा देगा. धमकी भरा कॉल आने के बाद पुलिस कंट्रोल रूम ने तुरंत संबंधित विभागों को इसकी सूचना दी. आरएसएस मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला ताबड़तोड़ लिया गया.

RSS हेडक्वार्टर की सुरक्षा CISF और बाहरी सुरक्षा नागपुर पुलिस के अधीन
संघ मुख्यालय की अंदरुनी सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ के अधीन है. मुख्यालय के बाहर की सुरक्षा नागपुर पुलिस के हाथ है. दोनों ही सुरक्षा दलों की तरफ से सतर्कता और सावधानियां बढ़ा दी गई हैं. पहले से ही सख्त सिक्योरिटी सिस्टम को और भी ज्यादा टाइट कर दिया गया है.

इससे पहले भी देश भर में संघ के कार्यालयों को उड़ाने की धमकियां मिलती रही हैं. इस वजह से पुलिस और सुरक्षा दलों की ओर से अलग-अलग स्तर पर कार्रवाइयां की जाती रही हैं. आतंकियों के निशाने पर होने की आशंकाओं को देखकर फिलहाल नागपुर के संघ कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त रखी गई है. एक बार फिर धमकी मिलने से सुरक्षा दल और अलर्ट हो चुके हैं.

Related posts

Leave a Comment