Britain: राजशाही को खत्म करना चाहती है ब्रिटेन की युवा पीढ़ी, सर्वेक्षण से हुई पुष्टि

ब्रिटेन में शुक्रवार को एक सर्वेक्षण में पता चला है कि वहां की यूथ अब राजशाही परंपरा को खत्म करना चाहती है और एक निर्वाचित प्रमुख चाहती है. YouGov के सर्वेक्षण के मुताबिक 18 से 24 साल के बीच के 41% लोग राजशाही को खत्म करना चाहते हैं. जबकि 31% लोग ऐसा नहीं चाहते हैं. जानकारी के मुताबिक दो साल पहले ये आंकड़ा कुछ और था. तब 46% लोग राजशाही के समर्थन में थे और केवल 26% लोग इसको बदलना चाहते थे. वहीं ब्रिटिश राजशाही को उसके इतिहास का पता विलियम द कॉन्करर से लगा था, इन्होंने 1066 में इंग्लैंड पर आक्रमण किया था. 2021 अप्रैल में रानी के 99 वर्षीय पति प्रिंस फिलिप की मृत्यु और एलिजाबेथ के पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेघन का यूएस चैट शो के दौरान हुआ इंटरव्यू दोनों ही विंडसर के लिए काफी मुश्किल रहा है.अब एक बार फिर से राजशाही को खत्म करने की बात महारानी के लिए परेशानी का कारण बन सकती है.

हैरी और मेघन बने युवाओं की पसंद

पिछले सर्वे के दौरान युवा पीढ़ी ने हैरी और मेघन को काफी ज्यादा पसंद किया था और उनके प्रति सकारात्मकता दिखाई थी. जबकि तब 4,870 वयस्कों के सर्वेक्षण में पाया गया कि 25 से 49 आयु वर्ग के 53% लोगों ने राजशाही को बनाए रखने का समर्थन किया है.

राजशाही के पक्ष में दिखे 65 साल से ज्यादा आयु के लोग

वहीं 65 साल से ज्यादा आयु के लोगों में 81% ने राजशाही का समर्थन किया. जो काफी अच्छा आंकड़ा माना जा सकता है और इस परंपरा को आगे तक चलने पर जोर दिया है.

Related posts

Leave a Comment