पंजाब में फिर होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, इंदरबीर सिंह ने दिया इस्तीफा

चंडीगढ़. पंजाब में बुधवार को कैबिनेट का विस्तार किया जाना है. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में 2 सदस्यों को शामिल किया जाएगा. इन कयासों के बीच राज्य के मंत्रिमंडल से एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. राज्य के मंत्री डॉक्टर इंदरबीर सिंह निज्जर ने मान सरकार से इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल सुबह 11 बजे एक कार्यक्रम के दौरान मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे. जानकारी के मुताबिक दो चेहरों में गुरमीत सिंह खुड़िया और बलकार सिंह को शामिल किया गया है.

जानकारी के मुताबिक पंजाब के सीएम भगवंत मान ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से शपथग्रहण में शामिल होने के लिए न्योता दिया है. सूत्रों के हवाले से यह भी खबर सामने आ रही है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदपी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी इसमें शामिल हो सकते हैं. बता दें कि पंजाब में 18 मंत्रियों को मंत्रीमंडल में रखा जा सकता है. वर्तमान में सीएम मान समेत राज्य में कुल 15 मंत्री हैं.

चौथी बार होगा मंत्रीमंडल में बदलाव
गुरमीत सिंह खुड़ियां लांबी सीट से विधानसभा सदस्य चुने गए थे. उनकी जीत इसलिए भी बड़ी मानी जाती है क्योंकि उन्होंने इस सीट से सुखबीर सिंह बादल को चुनावी मैदान में पटखनी दी थी. वहीं बलकार सिंह राज्य की करतारपुर सीट से विधानसभा सदस्य हैं. पिछले साल 16 मार्च को सीएम भगवंत मान ने राज्य के मुखिया के तौर पर कमान संभाली थी. हालांकि उनके सीएम बनने के बाद से तीन बार मंत्रिमंडल में विस्तार किया जा चुका है. कल चौथा विस्तार किया जाएगा.

बता दें कि राज्य में आम आदमी पार्टी ने पिछले साल चुनाव में एकतरफा जीत हासिल की थी. राज्य की कुल 117 सीटों में से आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों पर जीत का परचम लहराया था. इस शानदार जीत के बाद भगवंत मान ने 28वें सीएम के रूप में राज्य की कमान संभाली थी.

Related posts

Leave a Comment