CBI की समन को चुनौती देने दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे तेजस्वी,थोड़ी देर में सुनवाई

तेजस्वी यादव CBI से एक के बाद एक तीन समन मिलने के बाद आज दिल्ली हाईकोर्ट जा रहे हैं. तेजस्वी यादव ने इसको लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. सीबीआई के समन को तेजस्वी ने हाईकोर्ट में दी चुनौती दी है. बिहार के उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली हाईकोर्ट से समन पर रोक लगाने की मांग की है. दिल्ली हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर आज सुनवाई होगी. दिल्ली हाईकोर्ट में यह सुनवाई जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा की खंडपीठ करेगी. तेजस्वी यादव ने इस याचिका में कानून के उल्लंघन का आरोप लगाया है.

तेजस्वी यादव ने इसको लेकर जहां बिहार विधानसभा के बजट सत्र का हवाला दिया है वहीं ये भी कहा है कि सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस स्थानीय अधिकार में दिया जा सकता है जबकि वह पटना में रहते हैं. तेजस्वी ने बिहार विधानसभा के सत्र समाप्ति होने तक पेश होने से छूट की मांग की है.

सीबीआई ने जारी किया है तीन समन
दरअसल, CBI ने तेजस्वी यादव को नौकरी के बदले जमीन घोटाले के मामले में 3 समन जारी किए हैं, हालांकि वह अभी तक पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए हैं. CBI ने उन्हें. 14 फरवरी, 11 मार्च और अभी हाल में 14 मार्च को तलब किया लेकिन वह हाजिर नहीं. तेजस्वी ने इसको विधानसभा सत्र का हवाला दिया था जबकि वह लगातार दिल्ली जाते रहे. 11 मार्च को तेजस्वी यादव पत्नी के स्वास्थ्य का हवाला देकर हाजिर नहीं हुए. तब उनके तरफ से कहा गया था कि ईडी की लंबी पूछताछ के बाद उनकी पत्नी राजश्री की तबीयत खराब हो गई है. राजश्री मां बनने वाली हैं.

गिरफ्तार हो सकते हैं तेजस्वी
तेजस्वी यादव के बार-बार समन के बाद भी हाजिर नहीं होने के बाद उनपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव को सीबीआई जांच में सहयोग नहीं करने के आरोप में गिरफ्तार कर सकती है. इसके साथ ही यह बात भी सामने आ रही है कि सीबीआई को तेजस्वी यादव के खिलाफ जमीन के बदले नौकरी मामले में ठोस सबूत मिले हैं. साथ ही IRCTC मामले में सीबीआई के हाथ सबूत लगे हैं. जिसके बाद सीबीआई उन्हें तलब कर रही है लेकिन वह हाजिर नहीं हो रहे हैं. नीष सिसोदिया पर भी सीबीआई ने शराब घोटाले में जांच में सहयोग नहीं करने की बात कही थी.

Related posts

Leave a Comment