सीएम एकनाथ शिंदे ने दिखाई रजनीकांत सी स्टाइल, छुट्टी पर गए सातारा; खटाखट 65 फाइलों को निपटा डाला

सातारा: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे पिछले दो दिनों से अपने पैतृक स्थान सातारा गए थे. राज्य में सत्ता बदलने के बाद उन्होंने पहली बार अपने काम से ब्रेक लिया था. 24 से 26 तारीख तक तीन दिनों की छुट्टी पूरी होने से पहले ही वे अब नागपुर के लिए रवाना हो रहे हैं. दरअसल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल (27 अप्रैल, गुरुवार) सुबह नागपुर आ रहे हैं. सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस नागपुर जाकर अमित शाह से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने यह जानकारी दी है कि इन दो दिनों की छुट्टी में सीएम ने 65 फाइलें निपटाई हैं.

ऐसे में सवाल यह उठता है कि सीएम अगर दो दिनों की छुट्टियों में 65 फाइल्स क्लियर कर सकते हैं तो वर्किंग डेज में उनकी स्पीड क्या होगी?अइयो, ये सीएम शिंदे हैं या सुपर स्टार रजनी! कल देर रात सीएम एकनाथ शिंदे ने मीडिया से मुखातिब होते हुए अपनी छुट्टी को लेकर यह सफाई दी कि वे छुट्टी पर नहीं हैं बल्कि डबल ड्यूटी पर हैं. दरअसल उन्होंने उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत के बयान का जवाब दिया.

छुट्टी पर नहीं था, डबल ड्यूटी पर था’, सीएम शिंदे ने यह क्यों कहा?
संजय राउत ने बयान दिया था कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की सरकार संकट में है. इसलिए अमित शाह अचानक नागपुर दौरे पर आ रहे हैं. यानी सीएम एकनाथ शिंदे को बदलने की तैयारी शुरू है. ऐसे में जब सीएम अपने गांव जाकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से काम निपटा रहे थे तो ये खबर तेजी से फैली की एकनाथ शिंदे बीजेपी से नाराज होकर सातारा चले गए हैं.

‘जो ढाई साल तक काम पे नहीं गए वो मेरे ब्रेक पर सवाल कर रहे, कमाल कर रहे’
लेकिन इस पर सफाई देते हुए सीएम शिंदे ने कल कहा कि उनको (ठाकरे गुट के नेताओं) कोई कामधंधा नहीं है. हमने उन्हें (उद्धव ठाकरे) घर पर बैठा दिया है. जो ढाई साल तक ब्रेक पर ही रहे, काम पर गए ही नहीं वे मेरे सात-आठ महीने के काम के बाद तीन दिनों के ब्रेक पर सवाल कर रहे हैं. कमाल कर रहे हैं.

एकनाथ शिंदे की छुट्टी पर उठे सवाल, तो ये कह गए शरद पवार
संजय राउत के इस बयान पर कि दिल्ली से महाराष्ट्र के सीएम के तौर पर एकनाथ शिंदे को बदलने की तैयारी शुरू है, जब शरद पवार से आज (26 अप्रैल, बुधवार) मुंबई में उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि महाराष्ट्र में सीएम बदले जाने वाले हैं और अगर ऐसा कुछ है तो उनके कानों तक यह बात नहीं आई है. शरद पवार ने कहा कि संजय राउत पत्रकार हैं. पत्रकारों को शायद ज्यादा पता होता है.

CMO ने ब्योरा दिया, दो दिनों में एकनाथ शिंदे ने क्या-क्या किया
बुधवार को सीएमओ की ओर इस बारे में एक सूचना जारी की गई. इस सूचना में यह साफ किया गया कि सीएम सातारा के अपने गांव से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए अपने काम को निपटा रहे थे. सचिवालय से आई हुई फाइलें रुकी नहीं रहें इसलिए उन्होंने वीसी के जरिए अतिरिक्त मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मीटिंग की और 65 फाइल्स को क्लियर किया. साथ ही उन्होंने इस संबंध में जरूरी निर्देश दिए. सीएमओ की ओर से यह भी कहा गया है कि फिलहाल बेमौसम बरसात की वजह से राहत और पुनर्वसन विभाग को उन्होंने तैयार रहेने का निर्देश दिया है.

Related posts

Leave a Comment