सीएम केजरीवाल बोले- 4 अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे बनाएंगे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा

दिल्ली: चार अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे इकट्ठे होकर दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे. दिल्ली के विभिन्न स्कूलों में तैयारी शुरू हो गई है. हजारों छात्रों के सहयोग से बनाया जाने वाला तिरंगा एक नया रिकॉर्ड दर्ज कर सकता है. कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली सरकार कर रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि 4 अगस्त को दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाने के साथ 130 करोड़ देशवासी भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने का भी संकल्प लेंगे.

130 करोड़ लोग भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाएंगे-केजरीवाल

उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल हो गए. 75 सालों में कई देश हमसे आगे निकल गए, हम पीछे क्यों रह गए. उन्होंने कहा कि नेताओं और पार्टियों के भरोसे देश को छोड़ देने से अगले और 75 साल देश पीछे रह जाएगा. इसलिए आजादी के 75वें वर्ष में हम प्रण लें कि 130 करोड़ देशवासी एकजुट होकर भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बनाएंगे. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 75 साल पहले देशवासियों ने इकट्ठा होकर अंग्रेजों को भगा दिया था. अब हम सब एक बार फिर इकट्ठे होकर भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाएंगे.

4 अगस्त को स्कूली हजारों बच्चे बनाएंगे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि पूरा देश आजादी के 75 वर्ष मना रहा है. हर भारतवासी देशभक्ति में डूबा है. 4 अगस्त को दिल्ली में हजारों- हजार बच्चे इकट्ठे होंगे और दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे. उस दिन संकल्प लिया जाएगा कि अब भारत रुकेगा नहीं, अब भारत थमेगा नहीं, अब हम 130 करोड़ देशवासी मिलकर भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाएंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम पीछे क्यों रह गए. हम किसी से कम तो नहीं हैं. भगवान ने हमको सब कुछ दिया है. नदियां, पहाड़, खनिज पदार्थ, जड़ी बूटियां, फसलें, समुद्र सब कुछ भगवान ने दिया है. भारत के लोग दुनिया में सबसे बुद्धिमान हैं और सबसे मेहनती हैं. फिर भी हम पीछे क्यों रह गए हैं. नेताओं और पार्टियों के भरोसे देश को छोड़ दिया गया तो अगले और 75 साल भारत पीछे रह जाएगा.

आजादी के 75वें वर्ष में देशवासियों को एकजुट और साथ होना होगा

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब देश के 130 करोड़ लोगों को जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी. आइए, आजादी के 75वें वर्ष में हम प्राण लें कि 130 करोड़ लोग एक साथ मिलकर, एकजुट होकर भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और सबसे शक्तिशाली राष्ट्र बनाएंगे. कुछ लोग पूछते हैं कि कैन इंडिया लीड द वेल, क्यों नहीं. आपको क्या लगता है. क्यों नहीं भारत विश्व का नंबर वन देश बन सकता है. इसके लिए 130 करोड़ लोगों को साथ आना होगा. व्यापारी, किसान, उद्योगपति, मजदूर, नौकरी पेशा, डॉक्टर, इंजीनियर, वकील सबको शामिल होना होगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “पूरा देश आजादी के 75 वर्ष मना रहा है. 4 अगस्त को दिल्ली के हजारों बच्चे दुनिया का सबसे बड़ा तिरंगा बनाएंगे. अब हम 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इंडिया को दुनिया का नंबर 1 देश बनाएंगे.”

Related posts

Leave a Comment