वोटिंग से पहले सीएम योगी की अपील, एक वोट यूपी के संकल्प को करेगा मजबूत, इसलिए पहले मतदान फिर जलपान

UP First Phase Election: उत्तर प्रदेश में आज पहले चरण का मतदान है. आज 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इस चरण में पश्चिमी यूपी की अधिकतर सीटों पर वोटिंग होनी है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लोगों से वोटिंग (Voting) की अपील की है. उन्होंने कहा है कि एक वोट उत्तर प्रदेश के संकल्प को मजबूत करेगा. उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में लोगों को वोटिंग के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचने की गुजारिश की है. उन्होंने कहा कि लोग पहले मतदान करें फिर जलपान.

पहले जलपान फिर मतदान- योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज लोकतंत्र के महायज्ञ का प्रथम चरण है. आपके अमूल्य वोट की आहुति के बगैर यह अनुष्ठान पूरा नहीं होगा. आपका एक ‘वोट’ अपराधमुक्त, भयमुक्त, दंगामुक्त उत्तर प्रदेश के संकल्प को मजबूती प्रदान करेगा. इसलिए ‘पहले मतदान फिर जलपान’ तब अन्य कोई काम. यूपी में पहले चरण (UP 1st Phase Election) के चुनाव में कुल 58 विधानसभा सीटों पर 623 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं. इन प्रत्याशियों में से 73 महिला उम्मीदवार हैं. पहले चरण में 2.28 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे.

58 विधानसभा सीटों पर वोटिंग

पहले चरण में शामली, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिलों की विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बुधवार को बताया था कि निर्वाचन आयोग ने निष्पक्ष, सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिये व्यापक इंतजाम एवं सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की है. उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए मतदान केंद्रों पर थर्मल स्कैनर, हैंड सैनिटाइजर, दस्तानों, मास्क, फेस शील्ड, पीपीई किट, साबुन, पानी आदि की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था की गई है. पहले चरण में 2.28 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे जिनमें 1.24 करोड़ पुरुष, 1.04 करोड़ महिलाएं और 1448 ट्रांसजेंडर मतदाता भी शामिल हैं.

Related posts

Leave a Comment