दिल्ली में बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव और पेड़ गिरने की शिकायतें, MCD ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

देश के कई राज्यों में जहां एक तरफ तो बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है, तो वहीं राजधानी दिल्ली में हुई बारिश के बाद जलभराव की समस्या सामने आ रही है. सोमवार के बाद मंगलवार को दिल्ली में झमाझम बारिश हुई, सुबह से ही दिल्ली के कई इलाकों में बारिश शुरु हो गई. यह बारिश जहां एक तरफ लोगों के लिए गर्मी से राहत लेकर आई तो अपनी दूसरी तरफ कई इलाकों में जलजमाव की शिकायतें भी सामने आयीं.

दिल्ली नगर निगम को 12 अलग-अलग जोन में मंगलवार को बारिश के बाद जलभराव की शिकायतें मिली. जिसमें पीतमपुरा, रिठाला, बिजवासन और रिठाला शामिल हैं. इन जगहों पर निगम को बारिश के बाद जलभराव की शिकायत मिलीं. इतना ही नहीं मंगलवार को 19 जगहों पर बारिश और तेज हवाओं के चलते पेड़ और पेड़ की टहनियां भी गिरने के मामले आए.

इन इलाकों से आईं शिकायतें

दिल्ली नगर निगम की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली के राजौरी गार्डन, वेस्ट पंजाबी बाग, अशोक नगर, मेट्रो पिलर नंबर 181 राजौरी गार्डन, द्वारका, जंगपुरा, नेहरू नगर, आनंद विहार, विश्वास नगर, सीआर पार्क, सफदरजंग एनक्लेव, करोल बाग, पहाड़गंज, सब्जी मंडी, आजादपुर, जहांगीरपुरी, किंग्सवे कैंप इन जगहों पर एमसीडी को बारिश और तेज हवाओं के बाद पेड़ और पेड़ की टहनियाँ गिरने की शिकायतें आईं. कई जगहों पर बीच सड़क में पेड़ की मोटी टहनियां गिरने से रास्ता जाम हो गया तो कहीं पर पेड़ भी गिर गए जिसकी शिकायतें निगम को हेल्पलाइन नंबर पर मिली. 

बता दें कि मंगलवार को दिल्ली के लगभग सभी इलाकों में झमाझम बारिश हुई. बारिश के बाद जहां एक तरफ सड़कों पर पानी भर गया, तो वहीं कई इलाकों में भी जलभराव की समस्या सामने आई. इसके साथ ही बारिश के बाद सड़कों पर लंबा जाम भी देखने को मिला. जिससे लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ा. नगर निगम को उत्तर, पश्चिमी, पूर्वी, दक्षिणी दिल्ली समेत पूरी दिल्ली से जलभराव और पेड़ गिरने की शिकायतें मिलीं.

Related posts

Leave a Comment