कांग्रेस ने PM मोदी की सफारी को बताया तमाशा, इंदिरा की फोटो शेयर कर कहा- इसे अडानी को मत बेचना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बांदीपुर टाइगर रिजर्व के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जगल सफारी के साथ-साथ हाथी को अपने हाथों से गन्ना खिलाया और दूरबीन से नजारे भी देखे. यहां टाइगर प्रोजेक्ट के 50 साल पूरे होने पर एक खास कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें उन्होंने बाघों के नए आंकड़े और स्मारक सिक्का भी जारी किया. हालांकि प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने पर पीएम मोदी का ये कार्यक्रम कांग्रेस को कुछ रास नहीं आ रहा है. यही वजह है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता ने उनपर प्रोजेक्ट टाइगर का क्रेडिट लेने का आरोप लगाया है और उनके कार्यक्रम को तमाशा करार दिया है.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है औऱ कहा है कि भले ही मोदी प्रोजेक्ट टाइगर को लेकर कितनी ही सुर्खियां बटोर लें, लेकिन सच्चाई इससे बिल्कुल अलग है. उन्होंने पीएम मोदी के कार्यक्रम को तमाशा बताते हुए पर्यावरण,जंगल,वन्य जीव एवं वन क्षेत्रों में रहने वाले आदिवासियों की रक्षा के लिए बनाए गए सभी कानून ध्वस्त किए जा रहे हैं.

कर्नाटक कांग्रेस ने शेयर की इंदिरा गांधी की पुरानी तस्वीर
इसके अलावा कर्नाट कांग्रेस ने भी बांदीपुर टाइगर रिजर्व को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है और कहा है कि इसे अडानी को मत बेचिएगा. कर्नाटक कांग्रेस ने इस दौरान इंदिरा गांधी की पुरानी तस्वीर भी शेयर की है. कर्नाटक कांग्रेस ने पार्टी के 70 सालों के काम के बारे में बात करते हुए कहा कि यह कांग्रेस सरकार थी जिसने 1973 में बांदीपुर बाघ संरक्षण परियोजना लागू की थी. वहां पीएम मोदी सफारी का आनंद ले रहे हैं.

पीएम मोदी ने रविवार को प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने के मौके पर बाघों का नया आंकड़ा जारी किया और बताया कि पिछले 4 सालों में 200 बाघ बढ़े हैं. 2022 में बाघों की संख्या 3167 थी, जबकि साल 2018 में ये संख्या 2967 थी.

Related posts

Leave a Comment