लोगों के बीच दुश्मनी पैदा किए बिना कांग्रेस शांति से नहीं बैठ सकती- अमित शाह

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद सभी पार्टियों के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया. शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सिरमौर पहुंचे. यहां उन्होंने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. जनसभा में अमित शाह ने जहां राज्य की जयराम ठाकुर सरकार की तारीफ की तो वहीं कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोला. अमित शाह ने कहा कि, “लोगों के बीच दुश्मनी पैदा किए बिना कांग्रेस शांति से नहीं बैठ सकती. कांग्रेस का काम लोगों के बीच झगड़ा कराना और आग लगाना है.”

बता दें, गृहमंत्री अमित शाह ने सिरमौर में जनसभा के दौरान भाजपा के चुनाव प्रचार गीत ‘हिमाचल की पुकार फिर भाजपा सरकार’ का शुभारंभ किया. रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, “हिमाचल प्रदेश एक नया रिवाज स्थापित करने जा रहा है, जो है ‘एक बार बीजेपी, बार-बार बीजेपी’. उत्तराखंड में चुनाव के दौरान कांग्रेसी शासन बदलने की बात करते थे, लेकिन वहां लगातार दूसरी बार हमारी सरकार बनी. दो-तिहाई बहुमत के साथ हम चुनाव जीते.” वहीं अमित शाह ने हिमाचल के हाटी समुदाय को एसटी का दर्जा मिलने पर बधाई दी.

भाजपा दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी
अमित शाह ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासी दर्जे के लिए हाती समुदाय के 55 साल के संघर्ष को समाप्त किया. वह उनके दर्द को समझते हैं और वह गर्व से कहते हैं कि ‘हिमाचल मेरा है’, क्योंकि उन्हें राज्य के लोगों से लगाव है.” उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी. वहीं कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा, “लोगों के बीच दुश्मनी पैदा किए बिना कांग्रेस शांति से नहीं बैठ सकती.

PM मोदी विकास के लिए काम करते हैं- शाह
कांग्रेस का काम लोगों के बीच झगड़ा कराना और आग लगाना है, लेकिन पीएम मोदी विकास के लिए काम करते हैं. अब अगर हाती समुदाय को आदिवासी का दर्जा दिया गया है, तब वे दलितों और अनुसूचित जातियों के लोगों को भड़काने की साजिश करते हैं कि उनके अधिकार खत्म हो जाएंगे, लेकिन डरने की जरूरत नहीं है. मैंने सभी दलित समाज की रक्षा की है. अमित शाह ने सभा से सवाल किया, क्या आपने कभी सोचा था कि अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया जाएगा, लेकिन मोदी जी ने किया. उन्होंने कहा कि यदि आप कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से अनुच्छेद 370 के बारे में बात करेंगे तो वे चुप रहते हैं, क्योंकि वह नेहरू द्वारा लाया गया था.

इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और राज्य के अन्य भाजपा नेता मौजूद थे. राज्य में भाजपा के सत्ता में वापस आने पर विश्वास जताते हुए जयराम ठाकुर ने कहा, “वंदे भारत जैसी आधुनिक ट्रेन की शुरुआत हमारे लिए किसी सपने से कम नहीं थी. इसे डबल इंजन वाली सरकार ने पूरा किया है.”

हिमाचल में 12 नवंबर को होगा मतदान
हिमाचल प्रदेश में अपनी अगली सरकार का चुनाव करने के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा और परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने शुक्रवार को घोषणा की. हिमाचल सदन का कार्यकाल 8 जनवरी 2023 को समाप्त होगा. हिमाचल प्रदेश ने 9 नवंबर 2017 को अपनी विधानसभा का चुनाव करने के लिए मतदान किया. 68 सदस्यीय हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस पार्टी को हराकर 44 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 2017 में केवल 21 सीटें हासिल की

Related posts

Leave a Comment