क्राइम ब्रांच कैट ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लापता हुए 14 वर्षीय नाबालिक लड़के को दिल्ली से मात्र 20 घंटे में किया सकुशल बरामद

फरीदाबाद- डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच कैट प्रभारी सरजीत सिंह की टीम ने लापता हुए 14 वर्षीय नाबालिक लड़के को दिल्ली से बरामद करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस थाना तिगांव में 16 अक्टूबर को गुमशुदगी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें 14 वर्षीय नाबालिक लड़के के पिता ने बताया कि उनका बेटा बिना किसी को कुछ बताए घर से लापता हो गया है। उन्होंने अपने बेटे को ढूंढने की हर संभव कोशिश की। उन्होंने अपने बेटे के दोस्तों तथा अपने रिश्तेदारों में उसका पता लगाया परंतु वह उनके पास भी नहीं गया है। लड़के के पिता ने बताया कि उन्हें अपने बच्चे की चिंता हो रही है इसलिए मामले की गंभीरता को देखते हुए थाने में मुकदमा दर्ज करके बच्चे की तलाश शुरू की गई। इस मामले में थाना पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच कैट टीम ने बच्चे की फोटो को आसपास के एरिया, अनाथ आश्रम, बाल कल्याण समिति, मेट्रो स्टेशन, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन इत्यादि जगह पर भिजवाया और उनसे मदद मांगी। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के पश्चात पुलिस को नाबालिक के दिल्ली के शाहीन बाग एरिया में होने की सूचना प्राप्त हुई जिसके पश्चात क्राइम ब्रांच की टीम त्वरित कार्रवाई करते हुए दिल्ली पहुंची और कालिंदी कुंज उद्यान पार्क से लड़के को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस लड़के को लेकर फरीदाबाद पहुंची और उसके परिजनों को बुलाकर लड़के से पूछताछ की जिसमें पूछताछ के दौरान सामने आया कि लड़के के परीक्षा में नंबर कम आए थे जिसके लिए उसके परिजनों ने उसे डांट दिया था तथा पढ़ाई करने के लिए कहा जिस पर बच्चा नाराज हो गया और नाराज होकर बिना किसी को बताए घर से निकल गया। पुलिस ने बच्चे को समझाया की माता पिता बच्चों की भलाई के लिए ही उन्हें पढ़ने के लिए कहते हैं इसलिए उनकी बातों का बुरा नहीं मानना चाहिए। काफी देर समझाने के पश्चात बच्चा मान गया। इसके पश्चात बच्चे को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश करके सभी औपचारिकताएं पूरी करने के पश्चात उसे उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है। बच्चे के परिजनों ने पुलिस टीम द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई के लिए तहे दिल से उनका धन्यवाद किया है।

Related posts

Leave a Comment