दिल्ली में सस्ती शराब पाने को दुकानों पर जुट रही भीड़, DDMA ने वाइन शॉप मालिकों को दी चेतावनी

नई दिल्ली: दिल्ली में शराब की दुकानों पर शनिवार को लंबी कतारें देखी गईं. इसके पीछे कारण था कि कुछ दुकानों पर शराब के विभिन्न ब्रांडों पर छूट की पेशकश की गई. कोरोना महामारी के बीच शराब की दुकानों पर भीड़ जमा होने को लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने शराब विक्रेताओं के लिए मंगलवार को चेतावनी जारी की. डीडीएमए ने कहा कि शराब की दुकानों पर कोरोना नियमों का पालन न करने पर लाइसेंस निरस्त किया जा सकता है.

बीते दिनों दिल्ली के कुछ खुदरा शराब दुकानों पर भारी भीड़ दिखी थी, जहां ऑफर के तहत शराब की बिक्री की जा रही थी. इसका जिक्र करते हुए DDMA द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना नियमों की कैसी भी अवहेलना या दिल्ली एक्साइज रूल का पालन न करने पर शराब दुकान का लाइसेंस निरस्त किया जा सकता है.

आदेश में कहा गया है कि दिल्ली एक्साइज रूल्स-2010 के अनुसार, शराब बिक्री की मैक्सिमम क्वांटिटी और शराब खरीदने वाले की न्यूनतम आयु का ध्यान रखा जाए और इसका पालन किया जाए.

मीडिया में चली खबरो के मुताबिक, दिल्ली के जहांगीरपुरी, शाहदरा और मयूर विहार सहित शहर के कुछ हिस्सों में शराब की दुकानों पर कुछ आईएमएफएल ब्रांडों पर 35 प्रतिशत तक की छूट की पेशकश की जा रही थी.

Related posts

Leave a Comment