कब्र से निकाला किशोरी का शव, 11 दिन पहले खेत में मिली थी लाश, रेप के बाद हत्या की आशंका

हरदोई. यूपी के हरदोई के मल्लावां मे दस दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर किशोरी का शव लटकता मिला था, जिसके बाद पुलिस ने शिनाख्त करा कर उसका पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया था. पीड़ित ने रेप के बाद हत्या की आशंका जाहिर करते हुए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर दोबारा पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की थी, जिसमें पुलिस ने बड़ी जद्दोजहद के बाद शव को गड्ढे से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

जानकारी के अनुसार, कोतवाली क्षेत्र के राजबहादुर की 15 वर्ष पुत्री बीती 5 अप्रैल को लोकैया पुरवा के खेतो में बबूल के पेड़ से रस्सी से उसका शव लटकता मिला था. अज्ञात शव की सूचना पर पहुंची पुलिस ने किशोरी की शिनाख्त करा कर पोस्टमार्टम कराया था. परिजनों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटकाने की आशंका जाहिर की थी और कोतवाली क्षेत्र के लोनार गांव निवासी अक्षय पुत्र सियाराम व तीन अज्ञात के खिलाफ जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर दोबारा पोस्टमार्टम कराए कर आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की थी.

कार्यवाही न होने से तीन दिन पूर्व पीड़ित के गांव के कई दर्जन गांव ग्रामीण महिलाओं के साथ थाने कार्यवाही की मांग की थी. पुलिस ने आश्वासन देखकर शांत कराया वापस घर भेज दिया था. सुबह उप जिलाधिकारी क्षेत्राधिकारी कोतवाल शव को खुदवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई की तैयारिया की जा रही थी, लेकिन परिजन व ग्रामीण दूसरे जिला में पैनल से पोस्टमार्टम कराए जाने के बात पर अड़े रहे. काफी समझाने के बाद शव को कब्र से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. मृतका के पिता की अचानक हालत बिगड़ गई, जिसको उपचार के लिए प्राइवेट चिकित्सक के यहां भर्ती कराया गया. इस मामले में क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र सिंह ने बताया शव को निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया गया है.

Related posts

Leave a Comment